ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी की बढ़ सकती है मुश्किलें, “देश की छवि खराब” करने को लेकर शिकायत दर्ज

बिहार के मुजफ्फरपुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत आपराधिक शिकायत दर्ज करायी गई है। चार सितंबर इस पर सुनवाई होगी।

Author Updated: August 26, 2018 8:45 AM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फोटो सोर्स- एक्सप्रेस आर्काइव)

बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ शनिवार (25 अगस्त) को एक शिकायत दर्ज करायी गयी। शिकायत में देश की छवि खराब करने तथा उसे कम करने का आरोप लगाते हुए राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करने की मांग की गयी है। शिकायतकर्ता वकील सुशील कुमार ओझा ने यहां के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट हरि प्रसाद की अदालत में शिकायत दर्ज करायी है। प्रसाद ने मामले की सुनवाई के लिये चार सितंबर की तारीख तय की है।

ओझा ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने ‘‘आतंकवाद को उचित ठहराया और इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह के उभरने की व्याख्या करते हुए उन्होंने इसके लिये बढ़ती बेरोजगारी को जिम्मेदार ठहराया तथा इसे भारत के संदर्भ में जोड़ा, जो देश का अपमान है।’’ ओझा ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने जर्मनी और ब्रिटेन की अपनी यात्रा के दौरान कहा कि बढ़ती बेरोजगारी के चलते भारत में आतंकवाद बढ़ रहा है।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उन्होंने (राहुल ने) महिलाओं के खिलाफ हिंसा के लिये भी भारतीय संस्कृति को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रमुख ने ‘‘विदेशी धरती पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि खराब की है और उसे नीचा दिखाया है।’’ शिकायत में आरोप लगाया गया है कि राहुल ने ‘‘देश में तनाव पैदा करने की मंशा से जानबूझकर ऐसा बयान दिया’’ और इन टिप्पणियों के कारण उनके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन हुए। ओझा ने कहा कि वह कांग्रेस नेता की टिप्पणियों से आहत हैं, जिसे उन्होंने विभिन्न अखबारों में पढ़ा और टीवी चैनलों पर देखा। उन्होंने राहुल गांधी के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत आपराधिक शिकायत दर्ज करायी।

बता दें कि इससे पहले सुशील कुमार ओझा ने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, आध्यात्मिक गुरु निर्मल बाबा, समाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे, मनसे प्रमुख राज ठाकरे, बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन, अभिनेता शाहरूख खान, सलमान खान से लेकर अभिनेत्री ऐश्वर्या बच्चन तक के खिलाफ शिकायर्त दर्ज करवा चुके हैं। क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू के खिलाफ भी उन्होंने देशद्रोह की शिकायत दर्ज करवायी थी। सचिन तेंदुलकर को भारत रत्न मिलने के समय उनके खिलाफ भी शिकायत दर्ज करवाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 क्‍या खुद को अगले PM के तौर पर देखते हैं? जानिए क्या कहा राहुल गांधी ने
2 CSO का जॉब रिपोर्ट कार्ड: 10 महीनों में 1.2 करोड़ नए लोगों को मिला रोजगार
3 अडानी की कंपनी से लगा पतंजलि को झटका, कोर्ट पहुंची बाबा रामदेव की कंपनी