ताज़ा खबर
 

डॉक्‍टर का खुलासा- काम न छिन जाए, इस डर से तारक मेहता के ‘डॉ. हाथी’ ने नहीं घटाया वजन

लोकप्रिय टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा में डॉ. हाथी का किरदार निभाने वाले कवि कुमार आजाद को लेकर उनके चिकित्सक ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।

Author नई दिल्ली | July 12, 2018 17:45 pm
कवि कुमार आजाद को ‘तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा’ में डॉ. हंसराज हाथी का किरदार निभाकर घर-घर में पहचान मिली। (Photo : Twitter/SirJadejaaaa)

लोकप्रिय टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा में डॉ. हाथी का किरदार निभाने वाले कवि कुमार आजाद को लेकर उनके चिकित्सक ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।डॉ. मफी लकड़वाला के हवाले से स्पॉटबॉय डॉटकाम ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि एक्टर को डर लगता था कि कहीं वजन कम होने पर टीवी सीरियल में काम मिलना बंद न हो जाए। चिकित्सक ने जब कवि कुमार आजाद से दूसरी बैरिएट्रिक सर्जरी के जरिए वजन घटाने का सुझाव दिया तो उन्होंने कहा-मैं वजन बनाए रखना चाहता हूं, ताकि टीवी पर लगातार दिखता रहूं।

चिकित्सक लकड़वाला ने इंटरव्यू में कहा है कि करीब आठ साल पहले कवि कुमार आजाद उनके पास आए थे। वह मोटापे से छुटकारा पाना चाहते थे। उस वक्त वह 265 किलो के थे। उन्हें सेट पर काम करने में तब बहुत परेशानी होती थी। बाद में इलाज से वजन घटाकर वह 140 किलो करने में सफल रहे। जिसके बाद फिर से सामान्य जिंदगी जीने लगे। कुछ समय बाद डॉक्टर लकड़वाला ने उन्हें दूसरी सर्जरी के जरिए वजन घटाकर 90 किलो तक करने की सलाह दी थी। मगर वह फिर कभी सर्जरी के लिए अस्पताल नहीं पहुंचे।

जिस पर चिकित्सक ने कहा था कि वजन न घटाना जिंदगी को खतरे में डाल सकता है। चिकित्सक के मुताबिक बीच में एक बार और मुलाकात हुई तब तक कवि कुमार आजाद का वजन 20 किलो बढ़कर 160 किलो हो चुका था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App