ताज़ा खबर
 

कोरोना से पिता की मौत, बेटी से बोला अस्पताल, बाप गया मां भी जाएगी, दो हजार दो तभी होगी देखभाल

यूपी के अलीगढ़ में अस्पताल की एक महिला कर्मी ने एक मरीज की बेटी से कहा कि उसकी मां की देखभाल तभी हो सकेगी अगर वह किसी को ऐसा करने के लिए पैसे दे।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

यूपी के अलीगढ़ में अस्पताल की एक महिला कर्मी ने एक मरीज की बेटी से कहा कि उसकी मां की देखभाल तभी हो सकेगी अगर वह किसी को ऐसा करने के लिए पैसे दे। फोन पर हुई बातचीत की शुरुआत में अस्पताल महिला कर्मी लड़की से पूछती हैं कि भर्ती की गई महिला क्या उसकी मां हैं? कर्मी ने पूछा कि बेटा मम्मी को अस्पताल में भर्ती कराया है तो ध्यान कौन रखेगा? जवाब में लड़की ने कहा कि जब भर्ती कराया गया है तो ध्यान भी तो आप लोग ही रखेंगे। कर्मी बोलने लगीं- तुम नहीं रखोगी ध्यान। सारा ध्यान क्या स्टाफ रखेगा?

महिला कर्मी बताने लगीं कि मरीज की तबियत खराब हो रही है। घबराहट होती है तो ऐसे में कोई ध्यान रखने वाला साथ में होना चाहिए। कर्मी ने कहा- हम हर किसी को थोड़े ही संभालने लग जाएंगे। लड़की ने बताया कि अभी उसके पिता की मौत हुई है। घर में दो कोविड मरीज हैं उनको छोड़ वह नहीं आ सकती है। लड़की ने बताया कि उसकी नानी और छोटी बहन को कोरोना है। महिला कर्मी ने पूछा कि तुम्हें नानी की ज्यादा फिक्र है कि मम्मी की ज्यादा फिक्र है? अभी तुम्हारे पापा चले गए मम्मी भी चली जाएंगी तो क्या? महिला कर्मी ने कहा- अगर खुद नहीं आ सकते तो किसी को पैसे देकर भेज दो जो आकर तुम्हारी मम्मी की देखभाल करेगा।

महिला कर्मी बोलने लगीं कि मैं तुम्हारे लिए इंतजाम करा दूंगी। पैसे दे देना। लड़की ने जवाब दिया कि इंतजाम करा देना। इसके बाद कर्मी और लड़की के बीच बहस शुरू हो गई। महिला कर्मी ने कहा कि तू चिंदी से लड़की है ऊंची आवाज में बात मत कर, कोई गुलाम नहीं है।

मामले के बारे में जब अधिकारियों को बताया गया तो उन्होंने कहा कि संबंधित स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि भारत में शुक्रवार को पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4.14 लाख नए मामले दर्ज किए गए। देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 2.14 करोड़ से अधिक हो गयी है। इनमें से 36 लाख से अधिक मामले वर्तमान में सक्रिय हैं, जबकि 1.76 करोड़ से अधिक लोग ठीक हुए हैं।

Next Stories
1 महिला की कोरोना से मौत, विदेश में थे बेटे, पुलिस ने किया अंतिम संस्कार, परिजनों को लाइव दिखाया
2 Coronavirus India HIGHLIGHTS: भारत में पहली बार कोरोना से एक दिन में चार हजार से ज्यादा मौतें, लगातार तीसरे दिन 4 लाख के ऊपर केस मिले
3 कोरोना में मरी इंसानियत: शव को अस्पताल ने बनाया बंधक, प्रयागराज में श्मशान में लकड़ी की कालाबाज़ारी, बिहार में मृतक के नाम पर रेमडेवेसिर खरीद रहा था हॉस्पिटल
ये पढ़ा क्या?
X