ताज़ा खबर
 

शोभा डे के ट्वीट ने बदली मोटापे से परेशान इंस्पेक्टर की जिंदगी, ऑपरेशन के बाद 30 दिन में कम हुआ 15 किलो वजन

डॉक्टर के मुताबिक एक साल पूरा होते होते इंस्पेक्टर का वजन घटकर 100 किलो रह जाएगा।
शोभा डे ने यह तस्वीर टि्वटर पर शेयर की थी।

मुंबई की लेखिका शोभा डे के एक ट्वीट ने मोटापे से परेशान एक इंस्पेक्टर की जिंदगी बदल दी है। मोटापे से परेशान इंस्पेक्टर दौलतराम जोगावत का इलाज शुरू हो गया है एक महीने के इलाज के बाद उनका वजन 15 किलो कम हो गया है, और उन्होंने 3 दिन पहले अपनी ड्यूटी भी फिर से ज्वाइन कर ली है। अंग्रेजी वेबसाइट हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई में इंस्पेक्टर दौलतराम जोगावत का ऑपरेशन किया डॉ मुफ्फजल लकड़ावाला ने किया। इस ऑपरेशन के बाद 182 किलो वजन वाले इंस्पेक्टर जोगाराम का वेट अब 15 किलो कम हो गया है। डॉक्टर लकड़ावाला ने इंस्पेक्टर का मुंबई के सैफी अस्पताल में लेप्रोस्कोपिक बैन्डेड रॉक्स गैस्ट्रिक बायपास सर्जरी किया है। डॉक्टर के मुताबिक एक साल पूरा होते होते इंस्पेक्टर का वजन घटकर महज 100 किलो रह जाएगा। हिन्दुस्तान टाइम्स के मुताबिक इंस्पेक्टर ने कहा कि ऑपरेशन के बाद वे काफी फिट महसूस कर रहे हैं और डायट के निर्देश का पालन कर रहे हैं, साथ वह डॉक्टर के कहे अनुसार रोज एक किलो पैदल चलते हैं। इंस्पेक्टर ने कहा, मेरा वजन घटना शुरू हो गया है और मेरी सेहत भी सुधर रही है।

बता दें कि लेखिका शोभा जे ने बीएमसी चुनाव से पहले इंस्पेक्टर जोगावत की एक तस्वीर पोस्ट कर लिखा था कि,’आज मुंबई में सुरक्षा के भारी बंदोबस्त किये गये हैं।’ बाद में पता चला था कि इंस्पेक्टर जोगावत एमपी के नीमच में कार्यरत हैं। इस ट्वीट के लिए शोभा डे को आलोचना भी सहनी पड़ी थीं और लोगों ने उनसे इंस्पेक्टर का मजाक उड़ाने के बजाय मदद करने को कहा था। इस ट्वीट के बाद कई जगहों से लोगों ने इंस्पेक्टर का मुफ्त इलाज करने की पेशकश की थी। इसके बाद इंस्पेक्टर जोगावत ने मुंबई के ओबेसिटी एवं डायजेस्टिव सर्जरी सेंटर में अपना इलाज करवाना शुरू कर दिया है।

इस सेंटर के डॉक्टरों का कहना है कि मोटापे की वजह से डायबिटीज, हायपरटेंशन, नींद की कमी और दूसरी बीमारियों से जूझ रहे इंस्पेक्टर जोगावत को जल्द ही इनसे निजात मिल जाएगी। इंस्पेक्टर जोगावत ने कहा कि मुझे अब हल्का महसूस हो रहा है, मुझे उम्मीद है कि कुछ ही दिनों में मेरी और चर्बी खत्म हो जाएगी और जो फर्क होगा वो बेहद अहम होगा।

शोभा डे ने उड़ाया मुबंई पुलिस का मजाक; पुलिस ने जवाब देकर की बोलती बंद

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.