मोदी- योगी के दिमाग से नहीं निकलना चाहिए किसान शब्द, इसीलिए आंदोलन- बोले राकेश टिकैत

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि भाजपा ने अपनी तरफ से राहुल गांधी बेवकूफ बनाने के लिए। भाजपा ने बताने की कोशिश की कि, राहुल गांधी को कुछ नहीं आता।

Rakesh Tikait, Farmers Protest, Kisan Andolan
किसान नेता राकेश टिकैत एक रैली के दौरान(फोटो सोर्स: ट्विटर/@Dmalikbku )।

केंद्र सरकार द्वारा पारित नए तीन कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान बीते 9 महीने से दिल्ली की सीमा पर आंदोलन कर रहे हैं। इस बीच भारतीय किसान यूनियन के नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने अपने एक ताजा बयान में कहा है कि, “उनके(मोदी-योगी के) दिमाग में से किसान शब्द निकलना नहीं चाहिए। ये आंदोलन इसलिए है कि वो किसान का नाम भूल गए थे।”

किसानों के हालात तंग है: किसान आंदोलन के बीच बिजनौर दौरे पर गए सीएम योगी ने कहा था कि किसान भाजपा के साथ हैं। इसको लेकर जब राकेश टिकैत से सवाल किया गया कि तो उन्होंने कहा कि, ना गन्ने का रेट बढ़ाया, ना MSP पर खरीद होती है और ना गन्ने का भुगतान हो रहा, ऐसे में कह रहे हैं किसान उनके साथ है? टिकैत ने आगे कहा कि, देश को आधा बेच दिया, बेरोजगार कर दिया और कहेंगे कि जनता उनके साथ है? कोई किसान नहीं कह रहा कि हम उनके साथ हैं।

दिमाग से किसान शब्द ना निकले: किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि, कम से कम इस आंदोलन से ये तो हो रहा है कि देश का प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री किसान का नाम ले रहे हैं। उनके दिमाग में से किसान शब्द निकलना नहीं चाहिए। नाम लेंगे तो किसान यहां नहीं दिखेगा।

बताया बक्कल तारने का मतलब: किसान आंदोलन को लेकर राकेश टिकैत आए दिन कुछ ना कुछ ऐसा बयान देते ही हैं कि वो चर्चा में आ जाते हैं। उनका ‘बक्कल तारने’ वाला बयान भी काफी सुर्खियों में रहा। इसको लेकर जब उनसे एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में सवाल किया गया कि आखिर इसका मतलब क्या है? तो उन्होंने कहा कि यह गांव की भाषा है। कोई जब किसी पर गुस्सा होता है तो इसी भाषा में कहता है कि बक्कल तार देंगे। उन्होंने कहा कि इसका मारपीट से कोई लेना देना नहीं है।

राहुल गांधी को कहा ठीक आदमी: राकेश टिकैत ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को ठीक आदमी बताया। उन्होंने कहा कि, भूमि अधिग्रहण का श्रेय अगर किसी को जाता है तो वो अकेले राहुल गांधी हैं। वहीं भाजपा पर उन्होंने कहा कि, भाजपा ने तो अपनी पूरी ताकत लगा दी राहुल गांधी को बेवकूफ बनाने के लिए, कि ये कुछ जानता नहीं।

मुझे EVM पर भरोसा नहीं: यूपी के आगामी विधानसभा को लेकर राकेश टिकैत ने मंगलवार को कहा था कि बीजेपी को 140 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी। हालांकि उन्होंने साथ में यह भी कहा कि भाजपा का कोई उम्मीदवार हारने के बाद भी जीत का प्रमाण पत्र लेकर निकल जाएगा, क्योंकि मुझे EVM पर भरोसा नहीं है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट