ताज़ा खबर
 

आंदोलन में जाना चाहते थे हजारों किसान, दिल्ली में नहीं रुकी, दूसरे रूट पर दौड़ गई ट्रेन, रेलवे बोला- मजबूरी थी

अब सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि पंजाब मेल से काफी संख्या में लोग किसान आंदोलन में हिस्सा लेना जा रहे थे और इन्हें वहां पहुंचने से रोकने के लिए ही ट्रेन का रूट डायवर्ट किया गया।

किसानों के ट्रैक्टर मार्च का एक दृश्य। फाइल फोटो। फोटो सोर्स – Indian Express, Jaipal Singh

किसानों के आंदोलन में शामिल होने के लिए निकले कुछ किसान आंदोलन में इसलिए शामिल नहीं हो पाए क्योंकि उनकी ट्रेन दिल्ली स्टेशन पर रूकी ही नहीं। सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि किसानों को प्रदर्शन में शामिल होने से रोकने के मकसद से ही ट्रेन वहां नहीं रुकी थी। यानी जानबूझ कर रेल विभाग ने ट्रेन को दिल्ली में रुकने से रोका।

हालांकि रेल विभाग की तरफ से कहा गया है कि परिचालन में आई समस्या की वजह से ही ट्रेन का रूट डायवर्ट करना पड़ा। नॉर्थन रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने The Indian Express से बातचीत करते हुए कहा कि ट्रेन मुंबई के रास्ते में थी तब उसे रेवाड़ी की तरफ डायवर्ट करना पड़ा। दीपक कुमार ने बताया कि रोहतक और शकुरबस्ती के बीच कुछ समस्या आ गई थी जिसकी वजह से ट्रेन का रूट बदलना पड़ा।

अब सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि पंजाब मेल से काफी संख्या में लोग किसान आंदोलन में हिस्सा लेना जा रहे थे और इन्हें वहां पहुंचने से रोकने के लिए ही ट्रेन का रूट डायवर्ट किया गया।

योगेंद्र यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि फिरोजपुर मुंबई पंजाब मेल के रूट में बदलाव किया गया है। ट्रेन का रूख रोहतक से रेवाड़ी की तरफ मोड़ दिया गया। 1000 किसान आंदोलन में हिस्सा लेने जा रहे थे लेकिन उन्हें आने से रोका गया।

रेल के अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में यह ट्रेन 20 मिनट तक रुकती है। दीपक कुमार ने बताया कि यह ट्रेन पंजाब के फिरोजपुर से चली थी। ट्रेन रोहतक से दिल्ली में दाखिल होती है। इसके बाद नई दिल्ली अगला स्टेशन है। हालांकि सोमवार को यह अपने रूट पर नहीं गई और रेवाड़ी होते हुए हरियाणा पहुंची। इसके बाद ट्रेन मुंबई के लिए रवाना हुई है।

 

Next Stories
1 कोरोना, लॉकडाउन से हुई बजट भाषण की शुरुआत, सबसे ज्यादा ‘टैक्स’ शब्द का इस्तेमाल, तीसरे नंबर पर ‘किसान’
2 पुराना लैपटॉप व डेस्कटॉप हो रहा हैंग, इन 3 तरीकों से बढ़ाएं उनकी स्पीड
3 Budget 2021 Highlights: रेल को म‍िला आवास मंत्रालय से दोगुना पैसा; स्‍वास्‍थ्‍य, श‍िक्षा से भी ज्‍यादा
आज का राशिफल
X