ताज़ा खबर
 

किसान आंदोलन के बीच फूंका सरकार का पुतला, प्रदर्शनकारी महिला ने बरसाए डंडे

इधर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को किसान आंदोलन को लेकर चल रही सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार को कड़ी फटकार लगाई है।

farmers protest, farmersगुस्साए किसानों ने सरकार का पुतला फूंका। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट, ट्विटर

तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। इस प्रदर्शन की कई तस्वीरें अब तक सामने आई हैं। सोमवार (11-01-2020) को बॉर्डर पर गुस्साए किसानों ने केंद्र सरकार का पुतला फूंका। सरकार का पुतला फूंक रहे किसानों का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में नजर आ रहा है कि एक महिला जलाए गए पुतले को डंडे से मार रही हैं। पुतला फूंक कर विरोध जता रही महिला चप्पलें पटकती भी नजर आई हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले भी कई अलग-अलग जगहों पर किसानों ने सरकार का पुतला फूंका था। बीते शनिवार को हिमाचल प्रदेश में तथा रविवार को हरियाणा में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का पुतला फूंका गया था। कड़कड़ाती ठंड में टिकरी बॉर्डर के पास किसानों ने अर्धनग्न अवस्था में प्रदर्शन कर अपना रोष जताया था। किसानों के इस प्रदर्शन की कई तस्वीरें भी सामने आई थीं।

इधर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को किसान आंदोलन को लेकर चल रही सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार को कड़ी फटकार लगाई है। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान सरकार से सवाल किया कि कृषि कानूनों पर आप रोक लगाएंगे या हम लगाएं। कोर्ट ने कहा कि हम अर्थव्यवस्था के विशेषज्ञ नहीं हैं, आप बताएं कि सरकार कृषि कानून पर रोक लगाएगी या हम लगाएं।

कोर्ट ने कृषि कानूनों को लेकर कमेटी की जरूरत को बताते हुए कहा कि अगर समिति ने सुझाव दिया तो, वह इसके क्रियान्वयन पर रोक लगा देगा। मामले की सुनवाई कर रही पीठ ने आर. एम. लोढ़ा सहित सभी पूर्व सीजेआई के नाम कमेटी के अध्यक्ष पद के लिए भी दिए।

किसानों का विरोध खत्म करने के लिए अब तक केंद्र सरकार औऱ किसान नेताओं के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है। हालांकि इस बातचीत से कोई नतीजा नहीं निकला है। किसानों ने बार-बार यह कहा है कि जब तक सरकार तीन कानूनों को वापस नहीं लेती है वो अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जब बंगाल हारेगी BJP तब ट्रंप समर्थकों जैसे बर्ताव करेगा ‘भगवा कैडर’- बोलीं ममता बनर्जी
2 कृषि कानूनों पर AG वेणुगोपाल ने मांगा वक्त, SC का जवाब- बहुत दे चुके; संयम पर हमें भाषण न दें
3 औरत की इज्जत, किसान की फसल और सैनिक की जान को छोड़ कर सब महंगा है भारत में- विजेंद्र सिंह का ट्वीट, ट्रोल
ये पढ़ा क्या ?
X