ताज़ा खबर
 

योगेंद्र यादव बोले शोभा बढ़ाएगी ट्रैक्टर ट्रॉली, रिपब्लिक डे के लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल तैयारी, जानें क्या होंगे नियम

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर ने कहा, "यह हमारी जिम्मेदारी है कि गणतंत्र दिवस की परेड ठीक ढंग से निकले और हम इसके लिए प्रतिबद्ध हैं।"

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | January 21, 2021 3:43 PM
Farmer movementस्वराज इंडिया के अध्यक्ष और किसान आंदोलन में शामिल योगेंद्र यादव (फोटो- एएनआई)।

कृषि कानूनों पर केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच अभी विवाद खत्म नहीं हुआ है। इस बीच किसानों ने गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में ही ट्रैक्टर परेड निकालने का मन बना लिया है। हालांकि, इस बारे में अब तक किसानों को पुलिस प्रशासन से मंजूरी नहीं मिली है। दिल्ली पुलिस ने प्रस्ताव दिया है कि किसान इस दिन दिल्ली के बाहर ट्रैक्टर रैली निकालें। हालांकि, स्वराज अभियान के नेता योगेंद्र यादव ने पुलिस के इस प्रस्ताव को नकार दिया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में ट्रैक्टर रैली शोभा ही बढ़ाएगी।

केंद्र सरकार के खिलाफ किसानों के आंदोलन का नेतृत्व कर रहे कार्यकर्ता योगेंद्र यादव ने गुरुवार को रिपोर्टरों से बातचीत के दौरान कहा, “हम अपनी परेड शांतिपूर्ण ढंग से दिल्ली में करेंगे। वे चाहते थे कि हम अपनी रैली दिल्ली के बाहर करें, जो कि मुमकिन नहीं है।” जानकारी के मुताबिक, पुलिस अफसरों ने किसान यूनियन को प्रस्ताव दिया है कि वे अपना प्रदर्शन आउटर रिंग रोड की जगह कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस पर करें। हालांकि, किसान इसे मानने के लिए तैयान नहीं हैं।

क्रांतिकारी किसान यूनियन के नेता दर्शन पाल ने ट्रैक्टर रैली पर कहा कि सरकार लगातार सुरक्षा कारणों से दिल्ली की आउटर रिंग रोड पर आंदोलन न करने के लिए कह रही है। हम साफ कर चुके हैं कि हम ट्रैक्टर परेड वहीं करेंगे। कल केंद्र सरकार के साथ मीटिंग के बाद हम पुलिस के साथ भी एक मीटिंग में हिस्सा लेंगे।

दिल्ली पुलिस ने भी किसानों के प्रदर्शन को लेकर बयान दिया है। दिल्ली पुलिस ट्रैफिक के ज्वाइंट कमिश्नर मनीष अग्रवाल ने कहा कि यह हमारी जिम्मेदारी है कि गणतंत्र दिवस की परेड ठीक ढंग से निकले और हम इसके लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि हम अभी किसी तय कदम के बारे में बात नहीं कर सकते। हालांकि, उन्होंने गणतंत्र दिवस के नियम साफ करते हुए बताया कि बिना कोरोना प्रोटोकॉल फॉलो किए बिना और बिना टिकट और इनविटिशेन के किसी को भी परेड वाली जगह में आने नहीं दिया जाएगा।

Next Stories
1 राकेश टिकैत बोले- NIA के नोटिस का कर रहे इंतजार, अर्नब पर कहा- रोज यहीं बैठाते हैं, स्टूडियो में जाने का मन है
2 सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के दूसरे माले में लगी आग पर पाया गया काबू, पांच लोगों की मौत
3 वॉट्सऐप पर होगी ख़रीद और दुकानदारी, मुकेश अंबानी ने बताया पूरा प्लान
ये पढ़ा क्या?
X