ताज़ा खबर
 

हिंदुओं को गद्दार बता गरजे थे, हुआ सवाल तो पड़े नरम; लाइव शो में बोले योगराज- माफी मांग ली है और मांगनी भी चाहिए

इसी बीच, टीवी पत्रकार ने उन्हें टोका और पूछा- पांच दिसंबर को कुंडली बॉर्डर पर किसानों के धरने में संबोधन के दौरान आपने भी हिंदुओं को गद्दार बता दिया था। क्या लाइन क्रॉस नहीं हुई?

Farmers Protest, Yograj Singh, Indian Cricketer, Yuvraj Singhक्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह। (Express Photo by Kamleshwar Singh)

भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने हिंदुओं को गद्दार बताने वाले अपने बयान पर मंगलवार को एक लाइव टीवी डिबेट शो के दौरान माफी मांग ली। उन्होंने बताया कि कई बार मुंह से चीजें निकल जाती हैं। नेता भी ऐसी बातें बोल देते हैं। जो शब्द बोला है, उसके लिए माफी मांगी है और मांगनी भी चाहिए।

सिंह ने ये बातें हिंदी न्यूज चैनल News 18 India के परिचर्चा आधारित कार्यक्रम ‘आर-पार’ के दौरान कहीं। दरअसल, एंकर अमिश देवगन ने उनसे पूछा था, “किसान आंदोलन में कुछ लोग सियासी रोटियां सेंक रहे हैं, क्या ये जायज है?” युवी के पिता इस पर बोले- मैं ये नहीं कहता हूं कि इतने बड़े देश, संस्कृति में महान पार्टी वाले नेता और लोगों ने काम अच्छे नहीं किया। पर मैं समझता हूं कि इन कृषि कानूनों का एक ही सूबा विरोध करता तो मान लेता। आज पूरा देश इसके विरोध में है।

इसी बीच, टीवी पत्रकार ने उन्हें टोका- पर अधिकतर तो पंजाब के किसान के हैं। कुछ हरियाणा के पॉकेट्स से जुड़े अन्नदाता भी हैं। मगर जिन लोगों का किसानों से कोई संदर्भ नहीं, वे इसका हिस्सा बन गए। पांच दिसंबर को कुंडली बॉर्डर पर किसानों के धरने में संबोधन के दौरान आपने भी हिंदुओं को गद्दार बता दिया था। क्या लाइन क्रॉस नहीं हुई?

सिंह ने साफगोई से जवाब दिया- वो जो शब्द निकला है, उसके लिए मैंने हाथ जोड़ कर माफी मांगी है। कई बार आदमी के मुंह से कुछ शब्द निकल जाते हैं। नेताओं के मुंह से बहुत कुछ निकल जाता है और जब आप गलत होते हैं तो माफी मांग लेनी चाहिए। मैंने मांग ली है और मांगनी भी चाहिए सिर झुका के।

किसान आंदोलन के दौरान एक किसान द्वारा ‘इंदिरा को ठोंक दिया, मोदी को भी…’ वाले बयान लगाने पर जब योगराज से पूछा गया, तो देखें उन्होंने क्या जवाब दियाः

Next Stories
1 तख्त हाल और मिसाल
2 भारत में अत्यधिक लोकतंत्र, कड़े सुधार करना कठिन- आंदोलन पर अड़े किसानों के बीच आई Niti Aayog के सीईओ की टिप्पणी
3 केजरीवाल पर BJP नेता का तंज- ये हाउस अरेस्ट नहीं, रेस्ट इन हाउस है, इनकी डिग्री IIT की है या NSD की?
यह पढ़ा क्या?
X