ताज़ा खबर
 

कृषि कानूनः बंगाल जा रही सरकार, हम भी वहीं मिल लेंगे- बोले टिकैत

राकेश टिकैत ने कहा "आज कल सरकार बाहर घूमने जा रही है, आ जाएगी एकाद महीने में दिल्ली फिर बात करेंगे।" टिकैत ने कहा "आज कल सरकार कोलकाता गई है, हम भी 13 तारीख को पश्चिम बंगाल जाएंगे। बड़ी महापंचायता है वहाँ। सरकार से वहीं मिलेंगे।"

Rakesh Tikait, Rakesh Tikait news, Rakesh Tikait Farm laws, farmers protest Rakesh Tikait, Farm laws protest, farmers newsकिसान नेता राकेश टिकैत 13 तारीख को पश्चिम बंगाल जाएंगे। (express photo by praveen khanna)

केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ किसान 100 से भी ज्यादा दिनों से आंदोलन कर रहे हैं। इसी बीच विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कई नेता पश्चिम बंगाल गए हुए हैं। इसको लेकर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि सरकार आजकल पश्चिम बंगाल जा रखी है, हम सरकार से वहीं मिलेंगे।

राकेश टिकैत ने मीडिया से बात करते हुए कहा “आज कल सरकार बाहर घूमने जा रही है, आ जाएगी एकाद महीने में दिल्ली फिर बात करेंगे।” टिकैत ने कहा “आज कल सरकार कोलकाता गई है, हम भी 13 तारीख को पश्चिम बंगाल जाएंगे। बड़ी महापंचायता है वहाँ। सरकार से वहीं मिलेंगे।” किसान नेता ने कहा कि हम वहां जाकर किसानों से बात करेंगे। उनसे पूछेंगे एमएसपी पर खरीद हो रही है या हैं। अपनी बात बताएंगे, इस आंदोलन के बारे में समझाएंगे, उनकी बात सुनेंगे इससे उन्हें क्या दिक्कत है?

टिकैत ने कहा कि जो किसान वहां मछ्ली पालता है उसे भी बहुत नुकसान हुआ है। इसके बाद गुजरात भी जाएंगे, वहां का किसान भी बर्बाद हो गया है। टिकैत ने कहा “मोदी ने ही कहा था अपनी फसल कही भी बेच लो तो अब संसद के बाहर बेचेंगे फसल। पीएम ने कहा था कि आप मंडी के बाहर कहीं पर भी बेंच सकते हो, तो हमें संसद में ठीक लग रहा है वहीं बेंचेंगे।”

टिकैत ने कहा है कि जब तक तीन नए कृषि कानून रद्द नहीं हो जाते, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। किसान नेता ने कहा कि किसानों की मांग है कि तीनों कृषि कानून पूरी तरह से वापस लिए जाएं और जब तक सरकार उनकी मांगे नहीं मानती, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

वहीं भारतीय किसान यूनियन मध्यप्रदेश में आठ मार्च से 15 मार्च के बीच तीन किसान रैलियां करने जा रहा है। मालूम हो कि मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले में वर्ष 2012 में प्रदर्शन के दौरान कथित रूप से दंगा फैलाने एवं हत्या करने के प्रयास के मामले में टिकैत के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट लंबित है।

Next Stories
1 CAG ऑडिट पर अंकुश? 2020 में केवल 14 रिपोर्ट, 2015 में दी थीं 55- RTI के हवाले से दावा
2 बंगाल में मोदी और ममता का आमना-सामनाः PM ने दीदी को बताया धोखेबाज; CM बोलीं- वो झूठे हैं
3 सात फेरों में घिरा सवाल
ये पढ़ा क्या?
X