ताज़ा खबर
 

दिल्ली, खबरदार! उसका इलाज कर देंगे जो ट्रैक्टरों को रोकेगा- राकेश टिकैत की चेतावनी- गणतंत्र दिवस किसी की जागीर नहीं

किसान इस कानून के विरोध में 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालेंगे। इसको लेकर भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने दिल्ली को चेताया है। टिकैत ने कहा "दिल्ली खबरदार! उसका इलाज कर देंगे जो ट्रैक्टरों को रोकेगा।"

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: January 21, 2021 2:48 PM
Farmers Protest, किसान आंदोलन, kisan andolan, मोदी सरकार, modi government, नए कृषि कानून, new agriculture law, kisan tractor rally, किसान ट्रैक्टर रैली, दिल्ली पुलिस, delhi police, supreme court भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (file)

केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली से सटी सीमाओं पर किसानों का आंदोलन जारी है। सरकार और किसान नेताओं ने बीच कई दौर की वार्ता के बाद भी अबतक कोई समाधान नहीं निकला है। किसान इस कानून के विरोध में 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालेंगे। इसको लेकर भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने दिल्ली को चेताया है। टिकैत ने कहा “दिल्ली खबरदार! उसका इलाज कर देंगे जो ट्रैक्टरों को रोकेगा।”

ट्रैक्टर रैली को लेकर मीडिया से बात करते हुए टिकैत ने कहा “किसान दिल्ली आएंगे सड़कों पर ट्रैक्टर चलाएंगे। हमें किसान इस कानून के विरोध में 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालेंगे। इसको लेकर भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने दिल्ली को चेताया है। टिकैत ने कहा “दिल्ली खबरदार! उसका इलाज कर देंगे जो ट्रैक्टरों को रोकेगा।” यह पता है कि कमेटी क्या रिजल्ट देगी? कमेटी कानून को बढ़िया बताएगी, 10 लोगों के नाम लिखेगी और कानून को बढ़िया बताएगी।”

टिकैत ने आगे कहा “ट्रैक्टर मार्च को कौन रोकेगा? पुलिस तो तिरंगा झंडा लेकर सैल्यूट करेगी ट्रैक्टर को। देश को गणतंत्र दिवस मनाने का अधिकार है। किसी के बाप की जागीर है गणतंत्र दिवस। गणतंत्र दिवस हिन्दुस्तान का किसान मनाएगा, दुनिया की सबसे बड़ी परेड मनेगी। किसान आएगा यहां दिल्ली में, कौन रोकेगा किसानों को, अगर किसी ने ट्रैक्टर को रोका तो उसके पर कतर दिये जाएंगे।”

किसानों का कहना है कि वह जवानों का हौसला बढ़ाने के लिए परेड निकाल रहे हैं, इसके लिए किसानों ने झांकियां भी तैयार की हैं। वे दिल्ली के आउटर रिंग रोड पर प्रदर्शन करना चाहते हैं। उन्होंने पुलिस को भरोसा दिया कि कानून व्यवस्था को लेकर किसी तरह की परेशानी किसान नहीं आने देंगे।

बता दें गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली के विरोध में दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। सर्वोच्च अदालत ने इस विवाद में दखल देने से इनकार किया है और कहा है कि दिल्ली पुलिस ही इस पर इजाजत दे सकती है। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट के द्वारा लगातार कमेटी पर उठ रहे सवालों पर नाराजगी व्यक्त की गई।

Next Stories
1 ‘तांडव’ पर यूपी के मंत्री बोले- ठोक देने वाली मानसिकता ठीक नहीं, नासिर अब्दुल्ला ने कहा- अंकल शांत हो जाओ
2 दोस्त की ढाई साल की बेटी से रेप कर हत्या, तीन महीने में ही मिली मौत की सजा
3 कांग्रेस नेता से बोले शहनवाज़ हुसैन, हम फलदार, आपकी सिर्फ झाड़ी बची है, इतना क्यों तने हैं
ये पढ़ा क्या?
X