ताज़ा खबर
 

कृषि कानूनः जलेबी वो घुमा रहे- बोले BJP प्रवक्ता, टिकैत का जवाब- ये घुमाने-फिराने की बात तो करो न…

किसानों के आंदोलन का मंगलवार को 55वां दिन है। किसान अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर डंटे हुए हैं। वो अपनी मांगें मनवाने के लिए आरपार के मूड में हैं।

rakesh tikait, farmers protestकिसान नेता राकेश टिकैत। फोटो सोर्स – ANI

किसानों का आंदोलन जारी है। इसी विषय पर ‘आज तक’ पर आयोजित एक डिबेट शो में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि किसान नेता राकेश टिकैत से कहा कि ‘आप हम पर आरोप लगाते हैं धर्मांतरण को लेकर…हमने धर्मांतरण को लेकर कानून बना दिया कि धर्मांतरण करेंगे तो सजा हो जाएगी। एमएसपी के साथ भी यही बात है। एक तरफ कहते हैं अधिकार हमारा और कानून हम से बनवाते हैं। यहीं तो संदेह उत्पन्न कर रहा है मान्यवर, जलेबी वो घुमा रहे हैं, हम नहीं घुमा रहे हैं।’

इसपर जवाब देते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि ‘ये घुमाने-फिराने की बात हम नहीं करते, हम करते हैं सीधी बात। ये घुमाने-फिराने की बात तो करो ना। हमने कहा कि कानून भारत सरकार को बनाने पड़ेंगे। आप ही ने तो कानून बनाया है और ये भी कानून तो पूरे देश में लागू होंगे। आप एमएसपी पर कानून बनाइए, इससे पूरे देश को फायदा होगा। इन्हीं लोगों ने आपको वोट दिया है। आप कानून बनाइए डरिए मत इससे आपको ही फायदा होगा।’

किसानों के आंदोलन का मंगलवार को 55वां दिन है। किसान अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर डंटे हुए हैं। वो अपनी मांगें मनवाने के लिए आरपार के मूड में हैं। वहीं दूसरी तरफ किसानों से बातचीत के लिए बनाई गई सुप्रीम कमेटी की आज बैठक हुई। बैठक में तय हुआ है कि किसानों के साथ पहली बैठक 21 जनवरी को होगी।

कमेटी का कहना है कि वो सभी पक्षों से बात करेंगे। फिर चाहे वो किसान आंदोलन के पक्ष के लोग हों या फिर किसान आंदोलन का विरोध करने वाले किसान, जिसके बाद बीच का रास्ता निकालने की ओर प्रयास किये जाएंगे।

Next Stories
1 बंगालः बढ़ी सियासी तकरार, बोले शुभेंदु- भाजपाइयों पर हमले को लेकर हो ऐक्शन वरना समूचा जिला कर देंगे जाम
2 इमरान खान ISI की कठपुतली, Republic TV के खिलाफ रची साजिशों में PAK का हाथ- अर्नब गोस्वामी का दावा
3 आप जिस स्कूल से पढ़े, वहां का VC हूं- TMC नेता, एंकर ने घेरा तो बताने लगे ‘मंदबुद्धि’; देखें फिर क्या हुआ
ये पढ़ा क्या?
X