ताज़ा खबर
 

इंडिया गेट के पार्क में चलेगा ट्रैक्टर, होगी जुताई, राकेश टिकैत ने कहा- तारीख तय करेगा संयुक्त मोर्चा

राकेश टिकैत ने सरकार को संसद घेरने की धमकी दी है। टिकैत ने मंगलवार को कहा कि अगर केंद्र सरकार ने कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया तो इस बार आह्वान संसद घेरने का होगा और वहां चार लाख नहीं चालीस लाख ट्रैक्टर जाएंगे।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: February 24, 2021 8:01 AM
Rakesh Tikait, Parliament, parks near India Gate, 40 lakh tractors rally, modi government, Kisan Mahapanchayat,भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने सरकार को संसद घेरने की धमकी दी है। (AP/File/Manish Swarup)

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। इसी बीच भारतीय किसान यूनियन (BKU) नेता राकेश टिकैत ने सरकार को धमकी दी है कि अगर कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया तो इस बार वे इंडिया गेट के पार्क में ट्रैक्टर चलाएंगे। टिकैत ने मंगलवार को संसद घेरने की बात कहते हुए कहा कि किसान वहीं जुताई करेगा और फसल भी उगाएगा।

टिकैत ने राजस्थान के सीकर में संयुक्त किसान मोर्चा की किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए कहा “अगर केंद्र सरकार ने कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया तो इस बार आह्वान संसद घेरने का होगा और वहां चार लाख नहीं चालीस लाख ट्रैक्टर जाएंगे। किसान नेता ने कहा कि किसान इंडिया गेट के पास के पार्कों में जुताई करेगा और फसल भी उगाएगा। साथ ही कहा कि संसद को घेरने के लिए तारीख संयुक्त मोर्चा तय करेगा।

किसान नेता ने कहा कि कभी भी दिल्ली जाने का आह्वान हो सकता है। किसान नेता ने कहा, ”26 जनवरी की घटना के मामले में देश के किसानों को बदनाम करने की साजिश की गई … देश के किसानों को तिरंगे से प्यार है, लेकिन इस देश के नेताओं को नहीं।” उन्होंने कहा,” कान खुल कर सुन ले दिल्ली, ये किसान भी वही हैं और ट्रैक्टर भी वही होंगे। अबकी बार आह्वान संसद का होगा। कहकर जाएंगे संसद पर। इस बार चार लाख नहीं चालीस लाख ट्रैक्टर जाएंगे।”

टिकैत ने कहा कि सरकार को किसानों की तरफ से खुली चुनौती है कि सरकार ने तीनों कृषि कानून वापस नहीं लिए और एमएसपी लागू नहीं की तो बड़ी-बड़ी कंपनियों के गोदाम को ध्वस्त करने का काम भी देश का किसान करेगा। इसके लिए संयुक्त मोर्चा जल्द तारीख भी बताएगा।

महापंचायत को स्वराज आंदोलन के नेता योगेंद्र यादव, अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमराराम, किसान यूनियन के राष्ट्रीय महामंत्री चौधरी युद्धवीर सिंह सहित कई किसान नेताओं ने भी संबोधित किया। इससे पहले टिकैत ने चूरू जिले के सरदारशहर में भी किसानों की सभा को संबोधित किया।

Next Stories
1 बेंगलुरु से मुंबई लाया गया गैंगस्टर रवि पुजारी, अदालत ने नौ मार्च तक पुलिस हिरासत में भेजा
2 देश में मध्यावधि चुनाव कराइए, पता चल जाएगा भाजपा कहां खड़ी है- डिबेट में किसान नेता पुष्पेन्द्र चौधरी का चैलेंज
3 डिबेट में उठा ‘जय श्रीराम’ नारे का मुद्दा, हंसी ना रोक पाए आशुतोष, एंकर ने भी दागा काउंटर सवाल
ये पढ़ा क्या?
X