ताज़ा खबर
 

सरकार को ‘कैड़ापन’ दिखाना चाहिए, हम तो नरम आदमी हैं…अड़ियल रुख के आरोप पर बोले टिकैत

किसान नेता राकेश टिकैत ने अड़ियल रुख के आरोप के जवाब में कहा कि सरकार को कड़ा होना चाहिए। सरकार को कैड़ापन दिखाना चाहिए।

किसान नेता राकेश टिकैत। (PTI)

किसान नेता राकेश टिकैत ने अड़ियल रुख के आरोप के जवाब में कहा कि सरकार को कड़ा होना चाहिए। सरकार को कैड़ापन दिखाना चाहिए। राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार कह रही है कि परेड मत करो। हम तिरंगे के साथ ही तो जा रहे हैं। हम तिरंगा लेकर जा रहे हैं तो सरकार हमको खालिस्तानी क्यों बता रही है। जो तिरंगे का अपमान करेगा उसका इलाज कर देंगे। तिरंगा देश के किसानों का निशान है।

आंदोलन को लेकर टिकैत ने कहा कि जब कानून दिल्ली में बनेगा तो किसान आंदोलन भी तो दिल्ली में ही करेंगे। आज की बातचीत को लेकर उन्होंने कहा कि सरकार ने हमसे कहा कि अगर बातचीत करना चाहते हैं आप तो बता दीजिए।

बता दें कि किसान यूनियनों के साथ बातचीत के बाद कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने शुक्रवार को कहा कि कुछ “ताकतें” निश्चित रूप से विरोध प्रदर्शनों को अपने निजी और राजनीतिक उद्देश्यों के लिए जारी रखना चाहती हैं।

मंत्री ने कहा कि किसान यूनियनों से शनिवार तक जवाब देने के लिए कहा गया है, यदि वे सरकार के प्रस्ताव को मानते हैं तो बातचीत जारी रह सकती है। तोमर ने संवाददाताओं से कहा, “हमने अपना प्रस्ताव देने के अलावा किसानों से कहा कि हमारे प्रस्ताव से बेहतर अगर उनके पास कोई अपना प्रस्ताव भी है तो वे दे सकते हैं।”

यह पूछे जाने पर कि क्या वह उम्मीद करते हैं कि किसान सरकारी प्रस्ताव से सहमत होंगे, उन्होंने कहा, “मैं अटकलें नहीं लगाना चाहता, लेकिन हमें उम्मीद है कि किसान यूनियन सकारात्मक रूप से हमारे प्रस्ताव पर विचार करेंगे।”

उन्होंने कहा, “हमें आशावान रहना चाहिए। किसान यूनियन के अंतिम फैसले को सुनने के लिए कल तक इंतजार करना चाहिए।”

 

Next Stories
1 खेत में जा घुसी थी बकरी, दबंगों ने बाप-बेटे की गोली मार कर दी हत्या
2 किसान आंदोलन में जिनकी गई जान, उन किसानों के परिजन को मुआवजे में 5 लाख-नौकरी देगी अमरिंदर सरकार
3 किसान आंदोलन पर केंद्र की ‘कार्यशैली’ से 80% संतुष्ट, पर 34% ही मानते हैं अन्नदाताओं को होगा लाभ- MOTN Poll
ये पढ़ा क्या?
X