डिबेट में बोले किसान नेता – मोदी भाषण में जो बोलते हैं वहीं संसद में एक्ट लाकर दें हम घर चले जाएंगे

किसान नेता ने कहा कि स्वामीनाथन आयोग लागू किए जाने वाली बात को लेकर सरकार लगातार झूठ कह रही है। हमें कोई सीमा पर बैठने का शौक नहीं है। हमारी मांगें पूरी कर दो हम घर चले जाएंगे।

pm modiप्रधानमंत्री ने नौ करोड़ किसान लाभार्थियों के खातों में 18,000 करोड़ रुपये हस्तांतरित किए।

आज तक पर डिबेट के दौरान किसान नेता रमनदीप सिंह ने कहा कि पीएम मोदी जो बातें भाषण में कहते हैं। वही संसद में एक्ट लाकर दें। हम घर चले जाएंगे। उन्होंने कहा कि पीएम की बात पर एक रुपये का भरोसा नहीं है। 2014लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान मोदी जी ने कहा था कि स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों का लागू करेंगे। एक साल बाद मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामें में कहा कि हम किसानों को आयोग की सिफारिश के हिसाब से दाम नहीं दे सकते हैं। मोदी सरकार का प्रोपेगैंडा फैलाने वालों ने कहा कि मोदी सरकार ने स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों का लागू कर दिया है।

नेता ने कहा मोदी सरकार साफ तौर पर पूरे देश को झूठ बोल रही है। सरकार किसानों से कह रही है कि हम पर एतबार करो हमें मोदी सरकार पर एक रुपये का एतबार नहीं है। हम बस सरकार से ये कह रहे हैं कि हमें एमएसपी दे दो। ऐसा नहीं है कि एमएसपी से किसानों को बहुत ज्यादा फायदा है। किसान नेता ने कहा कि बीजेपी नेता जो बातें ट्वीट में या वैसे कहते हैं वो हमें कानून के रूप में दे दें। हम अपने घर चले जाएंगे।

एंकर ने जब किसान नेता से पूछा कि क्या आपको पूरे देश के किसानों का समर्थन हासिल है। तो किसान नेता ने कहा कि आप सिंघू बॉर्डर पर आकर देखें तो आपको मालूम चलेगा कि हमको देश के किन किन राज्यों से किसानों का समर्थन हासिल है।

किसान नेता ने कहा कि स्वामीनाथन आयोग लागू किए जाने वाली बात को लेकर सरकार लगातार झूठ कह रही है। हमें कोई सीमा पर बैठने का शौक नहीं है। हमारी मांगें पूरी कर दो हम घर चले जाएंगे।

बता दें कि केंद्र सरकार ने आज देश के 9 करोड़ से ज्यादा किसान परिवारों के बैंक खाते में सीधे 18 हज़ार करोड़ रुपए जमा किए। इस मौके पर पीएम ने कहा कि जब से ये योजना शुरू हुई है, तब से 1 लाख 10 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा किसानों के खाते में पहुंच चुके हैं।

Next Stories
1 डिबेट में बोले गौरव वल्लभ- ‘किसान को थका दो और भगा दो’, सरकार की इस नीति से नहीं हटेंगे किसान…
2 देश की सबसे युवा मेयर बनने का बनाएंगी रिकॉर्ड, पिता इलैक्ट्रीशियन और मां LIC एजेंट, जानिए कौन हैं 21 साल की आर्य राजेंद्रन
3 यूपी: CO पर चौकीदार के बेटे से मालिश कराने और बूट पॉलिश करने का दबाव बनाने का आरोप, DSP करेंगे मामले की जांच
यह पढ़ा क्या?
X