कांग्रेस में शामिल हुईं मोदी को वोट देने का दावा करने वालीं किसान नेता पूनम पंडित, सपना चौधरी की रह चुकी हैं बाउंसर

किसान आंदोलन से चर्चा में आने वालीं नेता पूनम पंडित अब कांग्रेस में शामिल हो गई हैं। उम्मीद है कि उन्हें उत्तर प्रदेश विधानसभा में टिकट भी दिया जाएगा।

किसान आंदोलन से चर्चा में आई थीं पूनम पंडित। फोटो क्रेडिट- ट्विटर @patel_969

किसान आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने वाली पूनम पंडित अब कांग्रेस में शामिल हो गई हैं। कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद पूनम पंडित ने कहा कि अब भाजपा और बेटियों के बीच मुकाबला होगा। माना जा रहा है कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उन्हें टिकट भी दे सकती है। पिछले दिनों प्रियंका गांधी ने ऐलान किया है कि पार्टी 40 फीसदी महिलाओं को चुनावी मैदान में उतारेगी।

पूनम पंडित किसान आंदोलन से ज्यादा चर्चा में आई हैं। वह मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधती थीं। उन्होंने यह भी स्वीकार किया था कि पिछले लोकसभा चुनाव में उन्होंने भाजपा को वोट दिया था। पूनम पंडित ने एक बार कहा था, ‘मैंने मोदी को वोट दिया था, न कि योगी को या बीजेपी को।’

कौन हैं पूनम पंडित?
पूनम पंडित नेशनल शूटर भी रह चुकी हैं। उनका घर यूपी के बुलंदशहर में है। वह हरियाणवी डांसर सपना चौधरी की बाउंसर भी रह चुकी हैं। पूनम तब चर्चा में आई थीं जब उन्हें मुजफ्फर नगर में आयोजित किसान महापंचायत के मंच पर चढ़ने से रोक दिया गया था। इसके बाद वह सत्ता के विरोध में मीडिया के सामने बयान देने लगीं।

जीता था गोल्ड मेडल
पूनम पंडित ने शूटिंग में नेपाल में गोल्ड मेडल भी जीता था। पूनम ने यह भी बताया था कि सपना चौधरी के बाउंसर के रूप में नौकरी उन्होंने घर चलाने के लिए की थी। बाद में वह किसान आंदोलन से जुड़ गईं। पूनम ने यह भी कहा था कि दुख इस बात का है कि सपना चौधरी कलाकार हैं फिर भी किसानों के समर्थन में नहीं आईं।

पूनम पंडित ने कहा, आज देश को बचाने की लड़ाई है और इसीलिए उन्होंने कांग्रेस जॉइन की है। मैं लड़की हूं और लड़ सकती हूं। बेटियों की आवाज बनने के लिए मैं प्रियंका गांधी की शुक्रगुजार हूं। मैं हमेशा उनके साथ रहूंगी।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।