ताज़ा खबर
 

किसानों ने सांसदों को जारी किया ‘व्हिप’, राकेश टिकैत बोले- समर्थन करने वाले दल कैसे उठाएंगे आवाज, हम देख रहे हैं

राकेश टिकैत ने ट्वीट किया कि देश के किसानों ने सांसदों को एक पीपुल्स व्हिप जारी किया है,इस व्हिप का पालन कितने सांसद करते हैं इस पर देश के करोड़ों किसानों की नजर है।

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत (फोटो- फेसबुक- @ChaudharyRakeshTikait)

संसद के मॉनसून सत्र से किसानों को काफी उम्मीदें हैं। तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे आंदोलन को लेकर किसानों की तरफ से सांसदों को ‘व्हिप’ जारी किया गया है। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि देश के किसानों ने सांसदों को एक पीपुल्स व्हिप जारी किया है, इस व्हिप का पालन कितने सांसद करते हैं इस पर देश के करोड़ों किसानों की नजर है।

राकेश टिकैत ने ट्वीट किया कि देश के किसानों ने सांसदों को एक पीपुल्स व्हिप जारी किया है,इस व्हिप का पालन कितने सांसद करते हैं इस पर देश के करोड़ों किसानों की नजर है। किसानों को समर्थन करने वाले दल संसद में किसानों की आवाज को कैसे उठाते हैं इस पर किसान की नजर है। बताते चलें कि इससे पहले किसानों ने 22 तारीख़ से संसद के बाहर प्रदर्शन करने का दावा किया था।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा था कि हम कोई हंगामेदार आदमी नहीं हैं जो हंगामा काटते फिरें। हम तो किसान हैं। जंतर-मंतर का मतलब है संसद भवन। हम वहीं मंच लगाकर बैठ जाएंगे। वह तो हमारा पुराना ठिकाना है।

बताते चलें कि किसान यूनियन ने मंगलवार को कहा था कि संसद के मौजूदा मॉनसून सत्र के दौरान जंतर-मंतर पर एक ‘किसान संसद’ का आयोजन किया जाएगा और 22 जुलाई से प्रतिदिन सिंघू सीमा से 200 प्रदर्शनकारी वहां पहुंचेंगे ।

इससे पहले दिन में दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक में एक किसान नेता ने कहा कि किसान कृषि कानूनों को वापस लिये जाने की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करेंगे और कोई भी प्रदर्शनकारी संसद नहीं जाएगा जहां मॉनसून सत्र चल रहा है। नेताओं ने कहा, ‘‘हम 22 जुलाई से मॉनसून सत्र समाप्त होने तक ‘किसान संसद’ आयोजित करेंगे और 200 प्रदर्शनकारी हर दिन जंतर-मंतर जाएंगे। प्रत्येक दिन एक स्पीकर और एक डिप्टी स्पीकर चुना जाएगा। पहले दो दिनों के दौरान एपीएमसी अधिनियम पर चर्चा होगी। बाद में में अन्य विधेयकों पर हर दो दिन चर्चा की जाएगी।’’

Next Stories
1 इटैलियन में ट्वीट कर गिरिराज ने दिया राहुल गांधी को जवाब, लिखा- राजकुमार के पास दिमाग की कमी
2 जासूसीः भाजपा सांसद की बात पर बोले दिग्विजय, जो बात मोदी-शाह से पूछ रहे, आप ही पता लगा सकते हैं
3 पेगासस जासूसी कांड: भारत विरोधी एमनेस्टी इंटरनेशनल ने लिखी है रिपोर्ट, एक भी ठोस तथ्य नहीं- रिपब्लिक टीवी पर गरजे अर्नब गोस्वामी
ये पढ़ा क्या?
X