ताज़ा खबर
 

सरकार से बातचीत से एक दिन पहले किसानों ने क्यों की ट्रैक्टर रैली?, राकेश टिकैत ने दिया जवाब…

किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार अपनी जिद छोड़ दे तो हम लौट जाएंगे। सरकार को अपना कानून बदलना होगा। सरकार को झुकना होगा। कहा कि सरकार कानून भी वापस लेगी और एमएसपी भी लागू करेगी।

Farm law protest , tractor parade , farm lawsकिसान नेता राकेश टिकैत। फोटो सोर्स – ANI

कृषि कानूनों को लेकर किसानों का आंदोलन 45वें दिन भी जारी रहा। किसानों ने गुरुवार को ट्रैक्टर रैली निकालकर अपना शक्ति प्रदर्शन किया। इसको लेकर टीवी चैनल आजतक की संवाददाता चित्रा त्रिपाठी ने गाजीपुर बार्डर पर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश सिंह टिकैत से पूछा कि इस ट्रैक्टर रैली से क्या हासिल हुआ।

इस पर राकेश टिकैत ने कहा कि हमने अपने ट्रैक्टर रवां किए हैं। परेड में जाने से पहले ट्रैक्टर को रवां करके उसको दुरुस्त किया है। सरकार को दिखाई नहीं दे रहा है। दिल्ली के चारों तरफ किसान एकत्र हैं। सरकार हमारे लिए कुछ नहीं कर रही है। वह स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू नहीं कर रही है। कहा कि सरकार अपनी जिद छोड़ दे तो हम लौट जाएंगे।

सरकार को अपना कानून बदलना होगा। सरकार को झुकना होगा। कहा कि सरकार कानून भी वापस लेगी और एमएसपी भी लागू करेगी। हमारा आंदोलन झुकने के लिए नहीं है। सरकार जितनी जल्दी यह काम कर लेगी, उसके लिए उतना ही अच्छा होगा। कहा कि लेह-लद्दाख में बर्फ जमने पर प्लेन से समान जाता है। कहा कि अब प्लेन और ट्रैक्टर साथ-साथ चलेंगे।

उन्होंने कहा कि यूपी में गन्ना किसानों को देखो। वे कितना परेशान हैं। पर्ची पर जीरो लिखकर आता है। कहा कि सरकार को दोनों सदनों से इस कानून को खारिज करना पड़ेगा। कहाकि बिना मुकदमे की तारीख किसान भुगत रहा है। कहा कि सरकार किसानों से बातचीत को टीवी पर लाइव दिखाए। जनता देखे कि आप क्या बातचीत करते हैं।

Next Stories
1 गुजरात दंगा करने वाले कौन थे? बाबरी मस्जिद ढाहने वाले कौन थे..? आशुतोष के ताबड़तोड़ सवालों पर सुधांशु त्रिवेदी का पलटवार
2 किसान आंदोलन: कृषि मंत्री से मुलाकात के बाद बोले बाबा लक्खा सिंह- लोग मर रहे हैं, ये पीड़ा असहनीय
3 ‘बाधा, बाधा, बाधा और तभी जनता ने इनको बना दिया है आधा’, गौरव भाटिया का कांग्रेस पर तंज
ये पढ़ा क्या?
X