ताज़ा खबर
 

‘कर्जमाफी के नाम पर किसानों को कांग्रेस ने थमाया लॉलीपॉप’, PM नरेंद्र मोदी का वार

पीएम ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने किसानों के पीछे पुलिस छोड़ी, जबकि देश का चौकीदार ईमानदारी से अपना काम कर रहा है।

Narendra Modi, PM, BJP, Congress, Farmers, Debt Forgiveness, Lollipop, Karnataka, MP, Rajasthan, Chhattisgarh, Ghazipur, UP, State News, Hindi Newsगाजीपुर में शनिवार को जनता को संबोधित करते पीएम नरेंद्र मोदी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कांग्रेस ने सरकार में आते ही कालाबाजारी की। उसने किसानों को कर्जमाफी के नाम पर लॉलीपॉप थमाया। अब ऐसे में क्या लोग इस पर भरोसा करेंगे? पीएम ने ये बातें शनिवार (29 दिसंबर) को यूपी के गाजीपुर में महाराजा सुहेलदेव राजभर का डाक टिकट जारी करने और राजकीय मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करने के बाद कहीं। पीएम आगे बोले, “कांग्रेस ने कर्नाटक में लाखों किसानों से कर्जमाफी का वादा किया। लेकिन सिर्फ 800 किसानों का ही कर्ज माफ हुआ। ये कैसा खेल, कैसा धोखा है? किसानों से वादा किया गया था कि छह लाख करोड़ रुपए की कर्ज माफी होगी। मगर सिर्फ 60 हजार करोड़ का कर्ज ही माफ हुआ। इतना ही नहीं, जब कैग रिपोर्ट आई तो उसमें से 35 लाख रुपए उन लोगों को मिले जो कि न तो किसान थे और न ही कर्ज माफी के हकदार थे।” देखें और क्या बोले PM:

पीएम के मुताबिक, “आने वाला समय आपका है। आपके बच्चों का है। आपका भविष्य सुधारने के लिए यह चौकीदार बहुत ईमानदारी से काम कर रहा है। यही वजह है कि बहुत सारे चोरों की रातों की नींद उड़ी हुई है। मुझ पर आपका विश्वास और आशीर्वाद ही एक दिन इन चोरों को सही जगह तक लेकर जाएगा।”

बकौल मोदी, “वोट बंटोरने के लिए लुभावने उपायों का हश्र क्या होता है, ये मध्य प्रदेश और राजस्थान में दिख रहा है। सरकार बदलते ही वहां खाद और यूरिया के लिए लाठियां चलने लगीं।” राजकीय मेडिकल कॉलेज को उन्होंने कहा, “इस कॉलेज से क्षेत्र को आधुनिक चिकित्सा सुविधा मिलेगी। साथ ही यहां नए और मेधावी डॉक्टर भी तैयार होंगे। करीब 250 करोड़ की लागत से जब ये कॉलेज बनकर तैयार होगा तो, गाज़ीपुर का जिला अस्पताल 300 बेड का हो जाएगा।”

राजनीतिक जानकारों की मानें तो पीएम द्वारा इस डाक टिकट का जारी करना राजभर और पासी समाज को साधने की कोशिश है। वह पूर्वांचल की राजभर बहुल लोकसभा सीटों पर राजनीतिक समीकरण को साधना चाहती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Indian Railways: कमाई बढ़ाने के लिए रेलवे ने निकाला यह तरीका, यात्रियों को भी होगा फायदा
2 सरकारी कार्यक्रम में न परोसा जाए नॉनवेज, बीजेपी सांसद ने लोकसभा में पेश किया बिल
3 59 मिनट में लोन: सवा लाख आवेदन मंजूर, सरकारी बैंकों ने बांटा 37,412 करोड़ रुपये का कर्ज