ताज़ा खबर
 

राकेश टिकैत की बात पर बोले किसान नेता, सरकार बन गई रावण, हमें पता है इसकी नाभि कहां है

किसान नेता पुष्पेंद्र सिंह ने लाइव डिबेट में कहा कि सरकार किसानों के साथ रावण वाला काम कर रही है और उन्हें इसकी नाभि पता है। सरकार की नाभि वोटों में है और वहीं पर वार होगा।

Rakesh Tikait, farmers protestगाजीपुर बॉर्डर पर बुजुर्ग किसान से बात करते राकेश टिकैत। फोटो- पीटीआई

राकेश टिकैत ने 40 लाख ट्रैक्टरों के साथ संसद भवन को घेरने की धमकी दी है। किसान नेता पुष्पेंद्र सिंह ने इसका समर्थन करते हुए कहा कि सरकार को रामचंद्र बनाकर गद्दी पर बैठाया गया था लेकिन वह रावण जैसा व्यवहार कर रही है। उन्होंने कहा, हमें पता है कि रावण की नाभि कहा हैं। वोट ही सरकार की नाभि है और वहीं वार किया जाएगा।

पुष्पेंद्र सिंह ने कहा, ‘हमारे द्वारा चुने हुए प्रतिनिधि अगर हमारी सुनवाई नहीं करते तो हमारा अधिकार है कि उनसे पूछें।’ ऐंकर रोहित सरदाना ने लालकिले की घटना का जिक्र करते हुए पूछा कि क्या इसके बाद भी आप रिस्क लेना चाहते हैं। किसान नेता ने कहा, या तो इनपर जवाब डालो तब ये सुनेंगे। सारे अस्त्र बेकार चले गए। हमने इन्हें रामचंद्र बनाकर बैठाया था लेकिन ये रावण वाला काम करने लगे। उन्होंने कहा, ‘हमें पता है रावण की नाभि कहां है। नाभि वोट बैंक है और हम उन्हें आने वाले चुनावों में हराने का काम करेंगे।’

आजतक चैनल पर लाइव डिबेट के दौरान पुष्पेंद्र सिंह ने कहा, ‘आंदोलन की नीति है कि सरकार को पता न चले कि क्या होने जा रहे है।’ लालकिले पर उन्होंने कहा, इसी देश में जब आरक्षण के लिए आंदोलन हुए थे तो पूरा देश दो महीने के लिए जलाया गया था। रोहित सरदाना ने पूछा, क्या आप भी जलाना चाह रहे हैं? पुष्पेंद्र सिंह ने कहा, नहीं हम ऐसा नहीं चाहते हैं।

बता दें कि राकेश टिकैत ने किसान महापंचायत में सरकार को अल्टिमेटम दिया था कि अगर सरकार कानून वापस नहीं लेती है तो वे 40 लाख ट्रैक्टरों के साथ संसद को घेरेंगे। पुष्पेंद्र सिंह ने कहा, ‘आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि पूर्व गवर्नर ने लिखा है कि जीडीपी का 90 प्रतिशत हमारे ऊपर कब्जा हो गया है। ये हमारे बच्चों का भविष्य भी खराब करने जा रहे हैं।’

रोहित सरदाना ने पूछा, अगर सरकार कल ये कानून वापस ले लेती है तो क्या आप सारी बातें भूल जाएंगे। पुष्पेंद्र सिंह ने कहा, तत्काल मध्यावधि चुनाव कराइए, इनको पता चल जाएगा कि कहां खड़े हैं। आपको पता चल जाएगा कि सरकार कहां खड़ी है।

Next Stories
1 मोदी सरकार ने देश के हर वर्ग को ठग लिया, फायदा सिर्फ ‘अडानी-अंबानी’ को पहुंचाया- AAP के संजय सिंह का आरोप
2 अरे कुछ नहीं होगा, तुम वीडियो बनाओ, और फिर हाथी ने कर दिया हमला, लोग लेने लगे मज़े
3 एलन मस्क को पछाड़ने की तैयारी, मुकेश अंबानी ने ई-एनर्जी पर किया है बड़ा फैसला, आएगी ई-कारों की लहर
ये पढ़ा क्या?
X