ताज़ा खबर
 

महात्मा बन गया ये तो, आज नजर आया, किसान रैली में बोले राकेश टिकैत- बैठ जा..बैठ जा, महात्मा नहीं बनने देंगे तुझे

राजस्थान में आयोजित एक किसान महापंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत ने अब राजस्थान का किसान कम दाम में अपना बाजरा नहीं बेचेगा। इसकी लड़ाई हमने आज से 10 से 15 साल पहले ही लड़ी।

rakesh tikait, kisan mahapanchayt , farm lawsकिसान नेता राकेश टिकैत (एक्सप्रेस फोटो / मनोज ढाका )

पिछले 90 दिनों से अधिक समय से देशभर से आए किसान दिल्ली से सटे सीमाओं पर आंदोलन कर रहे हैं। किसान केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए तीनों कृषि कानून को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। दिल्ली की सीमाओं के अलावा अब देशभर में किसान महापंचायत हो रही है। राजस्थान में आयोजित एक किसान महापंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत ने एक आदमी को खड़ा करके कहा कि ये तो महात्मा बन गया और आज नजर आया। इसके बाद राकेश टिकैत ने उस आदमी को बिठाते हुए कहा कि अब तुझे महात्मा नहीं बनने देंगे।

राजस्थान में आयोजित एक किसान महापंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत ने अब राजस्थान का किसान कम दाम में अपना बाजरा नहीं बेचेगा। इसकी लड़ाई हमने आज से 10 से 15 साल पहले ही लड़ी। इस दौरान राकेश टिकैत ने एक रामरतन नाम के आदमी को खड़ा होने को कहा। जब वह आदमी खड़ा हो गया तो राकेश टिकैत ने कहा कि ये विधानसभा में बाजरा जलाने के प्रदर्शन के दौरान मौजूद था। उस समय सिर्फ 10 से 15 लोग ही मौजूद थे। आगे राकेश टिकैत ने कहा कि जब हमने विधानसभा के गेट के बाहर ताला लगाया था तो ये छोड़ चला गया था और महात्मा बन गया था।

इसके अलावा राकेश टिकैत ने कहा कि अब ये मुझे 10-15 साल बाद दिखा है। फिर राकेश टिकैत ने उसको बैठने के लिए कहा और बोलने लगे कि बैठ जा, बैठ जा। अब हम तुझे महात्मा नहीं बनने देंगे। आगे राकेश टिकैत ने कहा कि जब ये आंदोलन छोड़ कर गया था तो उसके 15 दिन बाद मुझे इसकी चिट्ठी मिली। चिट्ठी में इसने लिखा था कि मैं डर गया हूँ और अब मैं आंदोलन नहीं कर सकता हूँ। 

आगे राकेश टिकैत ने कहा कि अब सारे के सारे किसान इस लड़ाई में हैं और लड़ाई राजस्थान से ही लड़ी जाएगी। यहाँ के लोग गर्मी में भी लड़ाई लड़ना जानते हैं. इस दौरान राकेश टिकैत ने कहा कि अबकी बार लालकिले के बजाय संसद पर किसानों के ट्रैक्टर पहुँचेंगे। राकेश टिकैत ने कहा कि लालकिले में हमारे लोगों को फंसाने का काम किया गया। सरकार ने सरदार बिरादरी को बर्बाद करने का काम किया। 

आपको बता दूँ की पिछले दिनों हरियाणा की एक महापंचायत में राकेश टिकैत ने कहा था कि अबकी बार 4 लाख नहीं बल्कि 40 लाख ट्रैक्टर दिल्ली जायेंगे। साथ ही उन्होंने कहा था कि इसकी तारीख संयुक्त किसान मोर्चा के लोग मिलकर तय करेंगे।

Next Stories
1 आपको सुनाता हूं ममता दीदी ने क्या कहा, डिबेट में बोले अमिश देवगन- तुरंत सीट से उठ गए बंगाल भाजपा चीफ
2 बिहार: मूर्ति विसर्जन करने गए शख्स के मुंह में गोली मारी; सहरसा में आंख में मारी गोली, मौत
3 ‘बंगाल में हम जीतेंगे’, BJP के दिलीप घोष बोले तो एंकर ने दागा काउंटर सवाल- पेट्रोल-डीजल पर वोटिंग हो गई तो क्या करोगे? फुसफुसाने लगे
ये पढ़ा क्या?
X