ताज़ा खबर
 

कृषि कानूनः बरसे टिकैत- मोदी सरकार ने किसान की पगड़ी उछालने का किया है काम, गोली खाएंगे, पर पीछे न हटेंगे

टिकैत ने महापंचायत में यह भी कहा कि जरूरत पड़ी तो तीन नए कृषि कानूनों को निरस्त कराने को लाखों किसान ट्रैक्टरों पर संसद पहुंचेंगे।

Author Edited By अभिषेक गुप्ता नई दिल्ली/श्योपुर(म.प्र) | Updated: March 9, 2021 8:36 AM
Rakesh Tikait, BKU, Farm Lawsदिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद में आंदोलनकारी किसानों के साथ BKU प्रवक्ता राकेश टिकैत (बीच में)। (फाइल फोटोः पीटीआई)

Farm Laws को लेकर BKU प्रवक्ता राकेश टिकैत एक बार फिर से केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार पर बरसे हैं। उन्होंने कहा है कि सरकार ने किसान की पगड़ी उछालने का काम किया है। टिकैत ने इसके अलावा यह भी स्पष्ट कर दिया कि वे (किसान) गोली खा लेंगे, पर पीछे नहीं हटेंगे।

उन्होंने सोमवार को कई सिलसिलेवार ट्वीट्स के जरिए ये बातें कहीं। लिखा, “सरकार सुन ले…MSP कानून भी बनेगा। तीन कृषि कानून भी वापस होंगे। जय किसान था, है, रहेगा।” दरअसल, वह इस दौरान किसान महापंचायत श्योपुर (मध्यप्रदेश) में थे। उनके हैंडल से आगे कहा गया, “देश का किसान सीने पर गोली खाएगा, पर पीछे नहीं हटेगा।” तेल के बढ़ते दामों को लेकर वह आगे बोले- फसलों की कीमत नहीं बढ़ाई जा रही है, लेकिन ईंधन की कीमतें बढ़ गई हैं।

बकौल टिकैत, “कृषि कानूनों के खिलाफ किसान एकजुट हैं। सरकार किसान को जाति-धर्म में बांटने का काम कर रही है, लेकिन किसान जाति और धर्म में नहीं बटेंगा। अनाज खाद्य कृषि उत्पाद से संबंध रखने वाले हर उस व्यक्ति का जाति धर्म केवल किसान कौम है।”

किसान नेता के मुताबिक, “मैं 13 मार्च को पश्चिम बंगाल जाऊंगा, वहां किसानों-मजदूरों व युवाओं से मिलूंगा, तीनों काले कानून और एमएसपी पर किसानों से बात करूंगा। सरकार ने किसान की पगड़ी उछालने का काम किया है।”

टिकैत ने महापंचायत में यह भी कहा कि जरूरत पड़ी तो तीन नए कृषि कानूनों को निरस्त कराने को लाखों किसान ट्रैक्टरों पर संसद पहुंचेंगे। टिकैत ने नरेन्द्र सिंह तोमर का नाम लिए बिना उन्हें बिना अधिकार का केन्द्रीय कृषि मंत्री बताया।

Next Stories
1 घोड़े पर विधानसभा पहुंचीं 30 साल की विधायक अंबा प्रसाद, कहा- रिटायर्ड आर्मी अफसर ने दिल्ली से भिजवाया तोहफ़ा
2 बंगाल: बिल्डिंग में भीषण आग, 9 मरे, ममता का आरोप- रेलवे की जिम्मेदारी थी, पर वहां से कोई न आया; CM के अलावा केंद्र ने मुआवजे का किया ऐलान
3 पंजाब: बेरोजगार शिक्षकों पर पुलिस का लाठीचार्ज, महिलाओं को हिरासत में लिया गया
ये पढ़ा क्या?
X