ताज़ा खबर
 

Farm Bills: ट्रैक्टर में लगे ‘सोफे’ पर बैठ राहुल गांधी ने भरी हुंकार, मजे ले लोग बताने लगे ‘भारत का मिस्टर बीन’

कुछ यूजर्स ने तो मिस्टर बीन के सोफे वाले फोटो के साथ राहुल के ट्रैक्टर पर सोफे वाली तस्वीर से जुड़ा मीम शेयर कर चुटकी ली। यही वजह थी कि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर सोमवार को Mr.Bean ट्रेंड करने लगा था।

Author Edited By अभिषेक गुप्ता पंजाब/नई दिल्ली | Updated: October 5, 2020 2:20 PM
Farm Bills, Agriculture Bills, Rahul Gandhi, Congress, INC, Mr Bean, Mr Bean of Indiaपंजाब के मोगा जिले में रविवार को सूबे के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और अन्य कांग्रेसी नेताओं के साथ पूर्व पार्टी चीफ राहुल गांधी। वह उस दौरान नए कृषि बिलों के विरोध में ‘Kheti Bachao Yatra’ की अगुवाई कर रहे थे। (फोटोः पीटीआई)

Farm Bills के विरोध में रविवार को पंजाब में ‘Kheti Bachao Yatra’ निकाली गई। मोगा जिले में इस यात्रा की अगुवाई पूर्व Congress चीफ राहुल गांधी कर रहे थे। वह उस दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ ट्रैक्टर पर सवार थे। ट्रैक्टर पर किनारे जहां पर बैठे थे, वहां सीट की जगह पर एक सोफा सेट किया गया था। इसी सोफे पर राहुल के बैठने की तस्वीरों और वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर उनका मजाक बनाया गया। टि्वटर पर लोग उन्हें भारत का मिस्टर बीन (विदेशी हास्य पात्र) बताने लगे। कुछ यूजर्स ने तो मिस्टर बीन के सोफे वाले फोटो के साथ राहुल के ट्रैक्टर पर सोफे वाली तस्वीर से जुड़ा मीम शेयर कर चुटकी ली। यही वजह थी कि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर सोमवार को Mr.Bean ट्रेंड करने लगा था।

@iamvenkatesh012 ने मीम शेयर करते हुए कहा, “यह मिस्टर बीन का भारतीय वर्जन है, पर मैं अभी भी असमंजस में हूं कि इनमें से कौन बेहतर है? रॉवन एटकिंसन – मिस्टर बीन। राहुल गांधी – मिस्टर पप्पू।” @Manojkumar18877 ने इसी मीम को शेयर करते हुए लिखा- मिस्टर बीन और मिस्टर डस्टबिन।

@pradeep274011 ने कहा, “कॉमेडी में बेहतर कौन है? मिस्टर बीन के लिए लाइक करें। राहुल के लिए रीट्वीट करें।” @Archana_says_ के हैंडल से कहा गया- मिस्टर बीन कम से कम मनोरंजन तो कर रहे थे। हम इसकी निंदा करते हैं।

@ChhoroMarwadi ने बताया, “मिस्टर बीन- द ऐक्टर। मिस्टर राहुल- द ओवररिएक्टर।” @noblenishant ने लिखा- मिस्टर बीन बनाम मिस्टर बीन प्रो। @hum_bolega ने कहा कि पप्पू के इस ड्रामे को देखकर मिस्टर बीन भी शर्म और गुस्सा महसूस कर रहे होंगे।

‘उद्योगपतियों के कहने पर किसानों किए जा रहे बर्बाद’: राहुल ने रविवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में उनकी पार्टी के लौटने पर नए कृषि कानूनों को निरस्त कर दिया जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नीत सरकार कुछ चुनिंदा उद्योगपतियों के कहने पर किसानों को “बर्बाद” करने के लिए काम कर रही है। कृषि अधिनियमों के खिलाफ ट्रैक्टर रैली की अगुवाई करते हुए कांग्रेस नेता गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोलते हुए सवाल किया कि महामारी के समय में नए कानून लाने की क्या जरूरत आन पड़ी थी?

उन्होंने कहा, “ उनका लक्ष्य एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) और खाद्यान्न खरीद प्रणाली को खत्म करना है। वे जानते हैं कि जिस दिन यह हो गया, पंजाब और हरियाणा के किसान खत्म हो जाएंगे।’’ मोगा और लुधियाना जिलों से ट्रैक्टर रैली की अगुवाई करने से पहले यहां बढनी कलां में एक जनसभा को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा, “ कांग्रेस यह नहीं होने देगी। हम आपके पीछे दृढ़ता से खड़े हैं। हम एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे।’’ गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार “ एक कुठपुतली’’ की तरह काम कर रही है। (भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 SSR Case पर बोले कैलाश विजयवर्गीय- पक चुका हूं, देख-देखकर…; बयान पर एक्टर्स के समर्थक ने कहा- ये फिल्म नहीं जो बोर हो जाएं
2 हाथरस कांडः गए थे पीड़िता के गांव, धारा 144 तोड़ने पर Bhim Army के चंद्रशेखर आजाद समेत 400 अज्ञात के खिलाफ FIR
3 SSR Case: नाकामी नहीं पचा पाते थे सुशांत सिंह राजपूत, थे ‘चरित्रहीन’- Shiv Sena का बयान, लोग बोले- और कितना गिरेगी पार्टी?
ये पढ़ा क्या?
X