ताज़ा खबर
 

इस्तीफे के एक साल बाद ट्रैक्टर रैली में पुराने रंग में दिखे नवजोत सिद्धू, कहा- अमेरिका का फेल सिस्टम यहां लागू कर रही मोदी सरकार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में ट्रैक्टर रैली में पंजाब के विधायक नवजोत सिंह सिद्धू ने भी हिस्सा लिया। पिछले साल कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद से सिद्धू सभी कांग्रेस गतिविधियों से दूर थे।

rahul gandhi, navjot sigh sidhuपिछले साल कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद से सिद्धू सभी कांग्रेस गतिविधियों से दूर थे। (file)

कृषि कानून के खिलाफ देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है। इसके खिलाफ कांग्रेस ने ट्रैक्टर रैली निकली है। इस रैली में कांग्रेस नेताओं के अलावा कई किसान भी ट्रैक्टर लेकर पहुंचे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में ट्रैक्टर रैली में पंजाब के विधायक नवजोत सिंह सिद्धू ने भी हिस्सा लिया। पिछले साल कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद से सिद्धू सभी कांग्रेस गतिविधियों से दूर थे।

इस दौरान सिद्धू अपने पुराने रंग में दिखे औए कृषि कानूनों को लेकर मोदी सरकार पर निशान साधा। सिधु ने कहा कि मोदी सरकार अमेरिका का फेल सिस्टम भारत में लागू करना चाहती है। उन्होने कहा “वे अमेरिका की असफल प्रणाली को हम पर थोपने की कोशिश कर रहे हैं। पूंजीवादी इस देश को चला रहे हैं। किसानों को लाभ ‘सब्सिडी’ के रूप में दिया जाता है, जबकि अमीरों को दिए गए लाखों रुपये की छूट को ‘प्रोत्साहन’ कहा जाता है।”

वहीं राहुल गांधी ने पंजाब के किसानों से वादा किया है कि उनकी पार्टी के सत्ता में आने के बाद कृषि क्षेत्र से जुड़े इन तीनों कानून को हटा दिया जाएगा। गांधी ने न्यूनतम समर्थन मूल्य, खाद्य खरीद और थोक बाजारों को देश के तीन स्तम्भ बताते हुए कहा कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस व्यवस्था को ध्वस्त करना चाहते हैं।”

राहुल ने हाथरस कि घटना का जिक्र करते हुए कहा “कल मैं यूपी में था,उधर हिन्दुस्तान की एक बेटी को मार दिया गया और जिन लोगों ने मारा उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई और जिस परिवार की बेटी को मारा गया उनको अपने घर के अंदर बंद कर दिया गया। डीएम ने उनको धमकाया,मुख्यमंत्री ने धमकाया, ये है हिन्दुस्तान की हालत।”

राहुल ने कहा “कोविड 19 के समय इन 3 कानूनों को लागू करने की क्या जरूरत थी? कानून लागू करने थे तो लोकसभा, राज्यसभा में बातचीत करते। पीएम कहते हैं कि किसानों के लिए कानून बनाए जा रहे हैं, अगर किसानों के लिए कानून बनाए जा रहे हैं तो लोकसभा, राज्यसभा में खुलकर बात क्यों नहीं की।”

कांग्रेस ने कहा “पंजाब का किसान, हरियाणा का किसान, पूरे हिन्दुस्तान का किसान एक इंच पीछे नहीं हटेगा हम नरेंद्र मोदी की सरकार, इन कानूनों के खिलाफ लड़ेंगे और इन लोगों को हरा के दिखाएंगे।” उन्होने कहा “नरेंद्र मोदी जी चाहते हैं कि किसान की ज़मीन, किसान का पूरा का पूरा धन, किसान का अनाज, अंबानी और अडानी जैसे लोग कम से कम दाम में खरीदें।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कृषि कानून के विरोध के जवाब में भाजपा का नया दांव, दिल्ली में पार्टी करेगी ट्रैक्टर पूजा व रैलियां
2 कांग्रेस, भाजपा और अकाली की नज़र…ट्रैक्टर पर, किसानों की नज़र…इनके दोगले करैक्टर पर- AAP सांसद का ट्वीट, बुरी तरह ट्रोल
3 Ayodya की मस्जिद को हिंदू से मिला पहला दान
यह पढ़ा क्या?
X