ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: रमजान में लोकसभा चुनाव की बहस पर भड़के जावेद अख्तर, किया ये ट्वीट

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): बता दें कि देश में 17वीं लोकसभा के लिए चुनाव 11 अप्रैल से शुरू हो रहे हैं। इस बार देश में सात चरणों में चुनाव होंगे। सातवां चरण 19 मई को है जबकि चुनाव परिणाम 23 मई को आएंगे।

जावेद अख्तर ने इस बहस को बेतुका करार दिया है। फोटो सोर्स – Indian Express

Lok Sabha Election 2019: मशहूर गीतकार और लेखक जावेद अख्तर ने लोकसभा चुनाव के दौरान पड़ रहे रमजान को लेकर देश में चल रही बहस को बेतुका बताया है। जावेद अख्तर ने सोमवार (11 मार्च, 2019) को इस मसले पर एक ट्वीट कर कहा है कि ‘मैं चुनाव और रमजान को लेकर इस पूरी बहस को बिल्कुल बेतुका मानता हूं। यह धर्मनिरपेक्षता का विकृत और पेचीदा रुप है जो मेरे लिए बेतुका, विभत्स और असहनीय है। चुनाव आयोग को इस पर बिल्कुल विचार नहीं करना चाहिए।’

दरअसल ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड यानी AIMPLB और ऑल इंडिया वुमेन पर्सनल लॉ बोर्ड के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने मई में रमजान के दौरान लोकसभा चुनाव कराए जाने को लेकर एतराज जताया है। बोर्ड के अधिकारियों ने निर्वाचन आयोग से मांग की है कि आयोग चुनाव की तारीखों पर एक बार फिर से विचार करे। इधर समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान और तृणमूल कांग्रेस के नेता फिरहाद हकीम ने भी सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सवाल उठाया था। अब इसपर जावेद अख्तर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। इधर चुनाव आयोग ने इस मसले पर कहा है कि चुनाव के दौरान मुख्य त्योहार और शुक्रवार का ख्याल रखा गया है।

बता दें कि देश में 17वीं लोकसभा के लिए चुनाव 11 अप्रैल से शुरू हो रहे हैं। इस बार देश में सात चरणों में चुनाव होंगे। सातवां चरण 19 मई को है जबकि चुनाव परिणाम 23 मई को आएंगे। 5 मई को मुस्लिम समुदाय के सबसे पवित्र महीने यानी रमजान का चांद देखे जाने की उम्मीद है।

अगर चांद नजर आ जाता है तो 6 मई को पहला रोजा होगा। रमजान के दौरान देश में 6, 12 और 19 मई को मतदान होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App