ताज़ा खबर
 

संवाद: कोरोना संक्रमण- चपेट में नामचीन वैश्विक हस्तियां

टॉम हैंक्स पहली ऐसी फिल्मी हस्ती बने, जिनमें संक्रमण की पुष्टि हुई है। टॉम हैंक्स ने ट्वीट किया कि ऑस्ट्रेलिया में रहते हुए ही उन्हें बुखार हो गया था और कोरोना वायरस के कारण अब उन्हें अलग किया जाएगा। उनकी पत्नी और अभिनेत्री रीटा विल्सन में भी इस वायरस की पुष्टि हुई है।

जनसत्ता संवादहॉलीवुड अभिनेता टॉम हैंक्स, उनकी पत्नी और अभिनेत्री रीटा विल्सन।

दुनिया की कई नामचीन हस्तियां कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार हुई हैं। इनमें राजनीति, खेल, फिल्म समेत विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी हस्तियां शामिल हैं। ये हैं, हॉलीवुड अभिनेता टॉम हैंक्स, उनकी पत्नी और अभिनेत्री रीटा, जेम्स बॉन्ड की क्वांटम ऑफ सोलेस में नजर आ चुकीं ओल्गा कुरिलेंको, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी, आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर केन रिचर्डसन आदि।

टॉम हैंक्स पहली ऐसी फिल्मी हस्ती बने, जिनमें संक्रमण की पुष्टि हुई है। टॉम हैंक्स ने ट्वीट किया कि ऑस्ट्रेलिया में रहते हुए ही उन्हें बुखार हो गया था और कोरोना वायरस के कारण अब उन्हें अलग किया जाएगा। उनकी पत्नी और अभिनेत्री रीटा विल्सन में भी इस वायरस की पुष्टि हुई है।

टॉम हैंक्स के बाद जेम्स बॉन्ड सिरीज की फिल्म क्वांटम आफ सोलेस में नजर आ चुकीं ओल्गा कुरिलेंको की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। खुद अभिनेत्री ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए अपने बीमार होने की खबर दी। उन्होंने इस पोस्ट को अंग्रेजी के साथ रूसी में भी लिखा। 40 साल की ओल्गा टॉम क्रूज के साथ फिल्म ‘आब्लिवियन’, और 2007 में आई फिल्म ‘हिटमैन’ में अहम भूमिका निभा चुकी हैं। उन्होंने हाल ही में ‘द बे ऑफ साइलेंस’ का काम पूरा किया है। ओल्गा फिल्म निर्माता और पटकथा लेखिका भी हैं।

हॉलीवुड में यूनिवर्सल म्यूजिक के चेयरमैन और सीईओ लूसियन ग्रैंज को कोरोना के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीच, सोशल मीडिया पर यह खबर तेजी से फैली कि अभिनेता जैकी चैन भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं, लेकिन चैन ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए बताया कि वो बिल्कुल स्वस्थ हैं। इससे पहले कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी ट्रूडो को कोरोना संक्रमण की खबर आई। सोफी हाल ही में ब्रिटेन से लौटीं थीं। पत्नी सोफी ट्रूडो के संक्रमित होने के बाद जस्टिन ने खुद एक कमरे में सीमित कर लिया। ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री नैंडिन डोरिस भी कोरोना संक्रमण से ग्रस्त पाई गईं।

स्पेन की मिनिस्टर ऑफ इक्वलिटी आइरीन मोंटेरो भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गई हैं। उन्हें उनके साथी और उप प्रधानमंत्री पैब्लो इग्लेसियास के साथ अलग रखा गया है। ऑस्ट्रेलिया के गृह मंत्री पीटर डटन का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनार के संचार प्रमुख फेबियो वाजनगार्टन बीते सप्ताह अमेरिकी यात्रा के बाद कोविड-19 से संक्रमित पाए गए।

इनके अलावा खेल जगत से जाने-माने फुटबॉल क्लब आर्सेनल के हेड कोच मिकेल अर्टेटा में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इसके बाद लंदन स्थित प्रशिक्षण केंद्र को बंद कर दिया गया है। एनबीए स्टार 27 वर्षीय रूडी गोबर्ट में भी कोरोना के लक्षण पाए गए। इटली के फुटबॉल क्लब जुवेंटस ने घोषणा की थी कि डिफेंडर डेनिएल रुगानी ने कोरोना वायरस के लिए परीक्षण करवाया है। उनका परीक्षण पॉजीटिव पाया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 संवाद: भ्रम पर क्या है डब्लूएचओ की सलाह
2 संवाद: कहर ढा रहे कोरोना को कैसे देंगे मात
3 संवाद: कोरोना- दुनिया से कौन सा सच छुपा रहा है चीन
यह पढ़ा क्या?
X