ताज़ा खबर
 

तीन महीने से घर में घुसा है पानी, अब परिवार ने दी जल समाधि लेने की धमकी, अफसर खेल रहे चिट्ठी-पाती

पीड़ित परिवार ने कई बार अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई है लेकिन प्रशासन सुनने को तैयार ही नहीं है। ऐसे में इस परिवार ने जल समाधि लेने की धमकी दी है।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: February 20, 2020 10:48 AM
परिवार प्रशासन की अनदेखी के कारण जल समाधि लेने को मजबूर है। (pc -ANI)

भारी बारिश के चलते मानसून के मौसम में देश के कई हिस्सों में बाढ़ आ जाती है। जिसके चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हो जाता है। लेकिन अगर बेमौसम पानी आपके घरों में घुस जाये और प्रशासन आप की कोई मदद न करे तो आप क्या करेंगे? ऐसा ही कुछ छत्तीसगढ़ के जशपुर में हुआ है। जशपुर जिला मुख्यालय में एक परिवार प्रशासन की अनदेखी के कारण जल समाधि लेने को मजबूर है। इस गरीब परिवार के घर के बगल में स्थित नाले को मिट्टी से पाट देने की वजह से पूरा घर धीरे-धीरे डूबता जा रहा है। पीड़ित परिवार ने कई बार अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई है लेकिन प्रशासन सुनने को तैयार ही नहीं है। ऐसे में इस परिवार ने जल समाधि लेने की धमकी दी है।

पीड़ित परिवार के एक सदस्य ने कहा “हमारे घर में पिछले 3 महीनों से बाढ़ आ गई है, कोई हमारी सुन नहीं रहा है। अब हमारे पास जल समाधि लेने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है।” पीड़ित का घर जशपुर के जिलाधिकारी कार्यालय से महज 200 मीटर की दूरी पर है। उनके घर के बगल में एक नाला था लेकिन नाले की जमीन को अपना बताकर एक शख्स ने उसे मिट्टी से पाटकर बंद कर दिया। जिसके बाद से नाले से बहने वाला पानी धीरे-धीरे उनके घर में घुस रहा है।

पानी पिछले तीन महीने से लगातार घुस रहा है। जिसके चलते उनके घर में घुटने तक पानी भर गया है। सात सदस्यों का यह परिवार अब एक कमरे में रेह रहा है। परिवार ने नगर पालिका के लेकर सीएमओ सहित जिले के आला अधिकारियों से मिलकर समस्या के समाधान की बात की लेकिन आज तक उन्हें कोई मदद नहीं मिली है।


इस मुद्दे पर जशपुर डीएम का कहना है कि उन्होंने अपनी शिकायत दी थी जिसके बाद हमने एसडीएम जशपुर को मौके पर भेजा था। वे जिस क्षेत्र में रह रहे हैं, वह कुछ निर्माण के कारण निचली सतह का हो गया है। हम विचार कर रहे हैं कि इसके लिए क्या किया जा सकता है। शायद पानी निकालने के लिए एक छोटा सा आउटलेट बनाया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 VIDEO: कांग्रेस MLA के बोल- अगर कांग्रेसियों की तरफ उंगली उठाई तो खाल नोंचने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे
2 डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा से पहले प्रभावशाली अमेरिकी नेता का बयान- मुस्लिमों की रक्षा करे भारत, कश्मीर पर भी दिया बयान
3 अद्भुत: हिन्दू लिंगायत मठ का प्रमुख बनेगा 33 साल का मुस्लिम युवा