ताज़ा खबर
 

जितेंद्र तोमर ने फर्जी डिग्री मामले में जमानत याचिका वापस ली

दिल्ली के गिरफ्तार पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर ने मंगलवार को कथित फर्जी डिग्री मामले में यहां की एक सत्र अदालत में दाखिल अपनी जमानत याचिका वापस ले ली।

Author June 17, 2015 8:39 AM
दिल्ली के गिरफ्तार पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर ।

दिल्ली के गिरफ्तार पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर ने मंगलवार को कथित फर्जी डिग्री मामले में यहां की एक सत्र अदालत में दाखिल अपनी जमानत याचिका वापस ले ली।

इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया कि उन्हें चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा जा रहा है इसलिए वह फिलहाल इस मामले को आगे नहीं बढ़ाना चाहते। उधर तोमर की पत्नी प्रीति तोमर ने कहा कि उनके पति राजनीतिक साजिश का शिकार हुए हैं। दिल्ली पुलिस हमारे साथ इस तरह से व्यवहार कर रही है जैसे हमारे पति और हमलोग आतंकवादी हों।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश विमल कुमार यादव ने तोमर के वकील के अनुरोध को स्वीकार करते हुए दिल्ली पुलिस के वकील से जवाब देने को कहा। अतिरिक्त लोक अभियोजक अतुल कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि उन्हें जमानत याचिका वापस लेने के तोमर के अनुरोध पर कोई एतराज नहीं है क्योंकि मामले को आगे बढ़ाना है या नहीं, यह उन पर निर्भर है।

तोमर की तरफ से अदालत में पेश हुए वकील हर्षित जैन ने कहा कि आरोपी को चार दिन का पुलिस रिमांड दिया गया है। ऐसे में हम इस स्वतंत्रता के साथ जमानत याचिका वापस लेना चाहते हैं कि रिमांड के बाद जब उन्हें मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा तो हम नए सिरे से जमानत याचिका दाखिल कर सकेंगे।

इसके बाद अदालत ने तोमर को याचिका वापस लेने की इजाजत दे दी। इस बीच अदालत के बाहर तोमर की पत्नी प्रीति तोमर ने कहा कि उनकी पति के साथ धोखा हुआ है। केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि मेरे पति राजनीतिक साजिश के शिकार हुए हैं। यह केंद्र सरकार की सोची समझी चाल है।

उन्होंने फर्जी डिग्री मामले पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर मुंगेर की डिग्री सही तो फैजाबाद की डिग्री गलत कैसे हो सकती है। प्रीति ने कहा कि बार-बार उनके घर की तलाशी ले कर उन्हें बेवजह परेशान किया रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस हमारे साथ इस तरह से व्यवहार कर रही है जैसे हमारे पति और हम लोग आतंकवादी हों। दिल्ली पुलिस बेबुनियाद कहानी गढ़ रही है। वह केंद्र सरकार के इशारे पर काम रही है। प्रीति ने कहा कि हमारे पति को केंद्र की मोदी सरकार से खतरा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App