ताज़ा खबर
 

नए वोटर्स पर नजर? 16 को छात्रों के साथ एक घंटा परीक्षा पर चर्चा करेंगे नरेंद्र मोदी, लाइव चलेगा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्रों को परीक्षा के दबाव से बचने का गुर बताएंगे। 16 फरवरी को होने वाले 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम में तकरीबन 2,500 छात्रों के शामिल होने की संभावना है। इसको लेकर सीबीएसई ने सभी स्कूलों को सर्कुलर जारी किया है।

Ballia, Ballia FIR, Ballia news, Uttar Pradesh FIR, PM Narendra Modi, CM Yogi Adityanath, Facebook post, Facebook post against Hindu gods, Hindu gods, India News, Hindi news, Jansattaप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फाइल फोटो)

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में पहली बार मतदान करने वाले युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नजर ऐसे वोटरों पर टिकी है। यही वजह है कि पीएम मोदी ने चाय पर चर्चा के बाद अब ‘परीक्षा पे चर्चा’ का आयोजन करने की योजना बनाई है। वह 16 फरवरी को तालकटोरा स्टेडियम से देश भर के छात्रों से लाइव जुड़ेंगे और परीक्षा के तनाव से बचने के गुर बताएंगे। इसमें तकरीबन 2,500 छात्रों के हिस्सा लेने की संभावना है। छात्रों द्वारा लाइव के साथ ऑनलाइन भेजे गए सवालों का भी प्रधानमंत्री जवाब देंगे। ‘डीएनए’ की रिपोर्ट के अनुसार, पीएम मोदी ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं से ठीक पहले परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का आयोजन करने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री इससे पहले भी मन की बात कार्यक्रम के जरिये छात्रों को परीक्षा के तनाव से बचने की सलाह देते रहे हैं, लेकिन इस बार छात्रों के लिए खासतौर पर स्पेशल प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा है।

सीबीएसई ने देश भर के स्कूलों को इसके लिए सभी जरूरी तैयारियां करने को कहा है, ताकि छात्र टीवी या रेडियो पर प्रधानमंत्री के लाइव इंटरएक्शन का हिस्सा बन सकें। सीबीएसई ने इसको लेकर सभी स्कूलों को सर्कुलर भेजा है। इसमें कहा गया है कि छात्र माईगॉव वेबसाइट पर ‘मन की बात’ की तर्ज पर ऑनलाइन सवाल भेज सकते हैं। सीबीएसई ने कहा, ‘छठी कक्षा या उसके बाद के छात्र स्कूल में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम को देख या सुन सकते हैं। इसे (प्रधानमंत्री का संबोधन) ऑल इंडिया रेडियो, डीडी नेशनल और मानव संसाधन विकास मंत्रालय के यूट्यूब चैनल पर प्रसारित किया जाएगा। नौवीं कक्षा और उसके बाद के छात्र ही सवाल पूछ सकेंगे।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शिवसेना सांसद बोले- ना कोर्ट से पूछकर ढहाई थी बाबरी मस्जिद, ना पूछकर बनाएंगे राम मंदिर!
2 जगने के बाद और सोने से ठीक पहले क्‍या करते हैं नरेंद्र मोदी? पीएम ने बताया अपना रूटीन
3 PMO से ट्वीट में हो गई गलती, लोगों ने जमकर धो दिया
ये पढ़ा क्या?
X