ताज़ा खबर
 

मुकेश अंबानी के घर ‘एंटीलिया’ के पास कार में विस्फोटक मिलने से मचा हड़कंप, सुरक्षा दस्ता तैनात

मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के पास बृहस्पतिवार शाम एक संदिग्ध वाहन में विस्फोटक सामग्री जिलेटिन की छड़ें मिली।

mumbai police, mumbaiमुंबई में मुकेश अंबानी के घर के बाहर तैनात पुलिसकर्मी। (PTI)

मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के पास बृहस्पतिवार शाम एक संदिग्ध वाहन में विस्फोटक सामग्री जिलेटिन की छड़ें मिली। पुलिस ने इस बारे में जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अंबानी के आवास ‘एंटीलिया’ के पास कार्मिकेल रोड पर संदिग्ध अवस्था में एक वाहन मिला। उन्होंने कहा कि सूचना मिलने के तुरंत बाद बम पहचान और निष्क्रिय दस्ते (बीडीडीएस) को वहां भेजा गया। उन्होंने कहा कि विस्फोटक सामग्री की बरामदगी के संबंध में आगे जांच की जा रही है।

मुंबई पुलिस का कहना है, ”गामदेवी पुलिस स्टेशन की सीमा के तहत आज कार्मिकेल रोड पर एक संदिग्ध वाहन मिला। बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वाड टीम और अन्य पुलिस दल मौके पर पहुंचे, वाहन की जांच की और कुछ विस्फोटक सामग्री जिलेटिन को अंदर पाया।” महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने समाचार चैनलों को बताया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक अंबानी के बहुमंजिला आवास से कुछ दूरी पर एक स्कॉर्पियो वाहन मिला। उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस की अपराध शाखा मामले की जांच कर रही है।

पुलिस सूत्रों ने कहा, “उन्होंने वाहन की जांच की और 20 विस्फोटक जिलेटिन की छड़ें पाईं। यह असेंबल एक्सप्लोसिव डिवाइस नहीं हैं। आगे की जांच जारी है।” सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक कार को कल रात करीब 1 बजे इलाके में खड़ा किया गया था।

इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और मुंबई पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना किया। बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी दक्षिण मुंबई के पॉश इलाके में एंटीलिया नाम की एक शानदार, 27 मंजिला, 400,000 वर्ग फुट की इमारत में रहते हैं।

उनका परिवार 2012 से इसमें रह रहा है। शिकागो स्थित फर्म पर्किन्स और विल द्वारा डिज़ाइन किए गए घर में तीन हेलीपैड, 168-कार गैरेज, एक बॉलरूम, नौ हाई-स्पीड लिफ्ट, एक 50-सीट थिएटर, स्विमिंग पूल, स्पा जैसी चीजें हैं।

यह घटना इजरायली दूतावास के पास एक “बहुत कम तीव्रता” आईईडी विस्फोट के एक महीने से भी कम समय में हुई है। घटना ने उच्च-सुरक्षा वाले इलाके में डर का माहौल पैदा कर दिया था। यह विस्फोट विजय चौक से 1.4 किलोमीटर की दूरी पर हुआ था।

Next Stories
1 सबसे ज्यादा झूठ BJP फैलाती है- बोले अनुराग भदौरिया; JDU के अजय आलोक ने कहा- राहुल गांधी को इसकी ज्यादा आदत
2 कोरोनिल: पतंजलि के आचार्य बालकृष्ण ने आईएमए को ललकारा- चुनौती स्वीकारें या माफी मांगें
3 क‍िसान आंदोलन के बीच व्‍यापार‍ियों का भारत बंद: 26 को नहीं चलेंगे 40 लाख वाहन, 1500 जगहों पर धरना
आज का राशिफल
X