ताज़ा खबर
 

पत्रकार ने कहा- मैं आपकी पुस्तक का प्रचार करने नहीं आया, उखड़े हामिद अंसारी- मैंने आपको यहां बुलाया था?

हामिद अंसारी के इतना कहने पर पत्रकार अमन चोपड़ा ने कहा कि मैं यहाँ आपकी पुस्तक का प्रचार करने नहीं आया हूँ बल्कि सवाल पूछने आया हूँ। जिसपर हामिद अंसारी ने कहा कि बुक हिट होगी या फ्लॉप वह उसपर निर्भर करती है।

देश के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी (फोटो – एक्सप्रेस आर्काइव )

भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की आत्मकथा ‘बाय मैनी अ हैप्पी एक्सीडेंट’ हाल ही में आई है. इस किताब में कई खुलासे किये गए हैं और इस किताब की चर्चा भी काफी हो रही है। इसी को लेकर एक पत्रकार ने पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का इंटरव्यू किया। इंटरव्यू के दौरान पत्रकार ने हामिद अंसारी को कहा कि मैं यहाँ आपके पुस्तक का प्रचार करने नहीं आया हूँ। जिसपर हामिद अंसारी भड़क उठे और उन्होंने पत्रकार को कह यहाँ तक कह डाला कि मैंने आपको यहाँ नहीं बुलाया है।

दरअसल जी न्यूज के पत्रकार अमन चोपड़ा हामिद अंसारी की आत्मकथा को लेकर उनका इंटरव्यू करने गए थे। इंटरव्यू के दौरान अमन चोपड़ा ने सवाल पूछते हुए कहा कि आप दो बार देश के उपराष्ट्रपति रहे, राज्यसभा के सभापति रहे, राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष रहे, भारत के राजदूत रहे लेकिन इसके बावजूद आपने कह दिया कि देश में अल्पसंख्यक असुरक्षित हैं। जिसपर हामिद अंसारी ने जवाब देते हुए कहा कि आपको ये किसने कहा और आपकी मानसिकता गलत है। आगे हामिद अंसारी ने कहा कि अगर आपको यही करना था तो आपको आने की कोई जरुरत नहीं थी।

हामिद अंसारी के इतना कहने पर पत्रकार अमन चोपड़ा ने कहा कि मैं यहाँ आपकी पुस्तक का प्रचार करने नहीं आया हूँ बल्कि सवाल पूछने आया हूँ। जिसपर हामिद अंसारी ने कहा कि बुक हिट होगी या फ्लॉप वह उसपर निर्भर करती है। आगे हामिद अंसारी ने थोड़ा कड़े अंदाज में कहा कि क्या मैंने आपको बातचीत के बुलाया है या आप खुद आये हैं। हालाँकि इसके बावजूद जब दोबारा से अमन चोपड़ा ने कहा कि मैं यहाँ पुस्तक का प्रचार करने नहीं आया हूँ तो हामिद अंसारी भड़क उठे। हामिद अंसारी ने कहा कि ऐसा मैंने कब आपसे कहा, कब मैंने आपको यहाँ बुलाया, कब आपको निमंत्रण भेजा। इसके बाद अमन ने हामिद अंसारी को कहा कि आप भड़क क्यों रहे हैं। इसपर हामिद अंसारी ने जवाब देते हुए कहा कि मैं आपके सवालों से नहीं भड़क रहा हूँ बल्कि आपकी मानसिकता से भड़क रहा हूँ। 

Next Stories
1 AMU छात्र को 6 माह के लिए जिला बदर का आदेश, बताया गया शहर की शांति के लिए खतरा
2 कृषि कानूनः देख लिया आंसू बहने का असर, अब और मजबूत होगा आंदोलन- बोले BKU के राकेश टिकैत
3 इजराइली दूतावास के पास ब्लास्ट: अधजला दुपट्टा मिला, 2 इरानियों से पूछताछ; मलका ने कहा- ये हमले प.एशिया में विध्वंस की साजिश
ये पढ़ा क्या?
X