ताज़ा खबर
 

‘तो भेज देंगे जेल…’, कारोबारी भाइयों को सुप्रीम कोर्ट की धमकी

बेंच ने कहा, "हो सकता है कि आप आधी दुनिया के मालिकान हों। पर आपके पास कोई स्पष्ट योजना नहीं नजर आ रही, जिससे आप ये रकम चुका पाएं।"

Author Updated: April 5, 2019 5:03 PM
सिंह बंधुओं को जापान मूल की दवा बनाने वाली एक कंपनी को लगभग चार हजार करोड़ रुपए चुकाने हैं। (एक्सप्रेस फोटोः राज दयाल)

फार्मा कंपनी रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर्स मलविंदर और शिविंदर सिंह पर बड़ी आफत आ सकती है। शुक्रवार (पांच अप्रैल, 2019) को सुप्रीम कोर्ट उन पर बुरी तरह भड़का है। दवा बनाने वाली जापानी कंपनी दाईची सैंक्यो को लगभग चार हजार करोड़ रुपए चुकाने के मसले पर कोर्ट ने कहा है कि वह सिंह बंधुओं के जवाब से असंतुष्ट है। ऐसे में कोर्ट आगे की कार्रवाई करेगा और अगर उसके आदेशों का उल्लंघन हुआ, तो वह रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर्स को जेल भी भेज देगा।

दरअसल, सिंगापुर के एक ट्रिब्यूनल ने सिंह बंधुओं द्वारा यह रकम दाईची को चुकाने के लिए आदेश दिया था। 14 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने इस बाबत उन दोनों से कहा कि वे ठोस प्लान पेश करें।

बेंच ने कहा, “हो सकता है कि आप आधी दुनिया के मालिकान हों। पर आपके पास कोई स्पष्ट योजना नहीं नजर आ रही, जिससे आप ये रकम चुका पाएं। आपने यह भी कहा था कि आपको किसी से छह हजार करोड़ रुपए वसूलने हैं। लेकिन अभी तक उसका भी कोई अता-पता नहीं है।”

सिंह बंधुओं के खिलाफ इस मामले में अगली सुनवाई 11 अप्रैल को होगी। इससे पहले, मार्च में कोर्ट ने दोनों से दाईची सैंक्यो को यह रकम चुकाने से संबंधित प्लान के बारे में बताने के लिए कहा था।

सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने सिंह बंधुओं को ‘फ्लैग बियरर’ बताया और कहा उन्हें कोर्ट में देखकर उसे बिल्कुल अच्छा नहीं लग रहा है। जापानी कंपनी ने सिंह बंधुओं से रकम वसूलने के लिए उनके खिलाफ केस किया था।

बता दें कि दाईची ने 2008 में रैनबैक्सी को खरीद लिया था। बाद में दाईची सिंगापुर के ट्रिब्यूनल कोर्ट पहुंची थी, जहां उसने सिंह बंधुओं पर आरोप लगाया था कि उन्होंने कंपनी से जुड़ी कुछ बातें छिपाई थीं। इसमें रैनबैक्सी के खिलाफ यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन व डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस द्वारा जांच की बात भी शामिल है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 आरजेडी सुप्रीमो से मुलाकात के आरोपों पर प्रशांत किशोर का जवाब- मैं बोलूंगा तो शर्मिंदा हो जाएंगे लालू
2 प्रशांत भूषण की दलील को मोदी सरकार के वकील ने बताया चुनावी भाषण, चीफ जस्टिस बोले- चुनाव का वक्त है
जस्‍ट नाउ
X