ताज़ा खबर
 

सपा में टिकट नहीं मिलने से थे नाराज, पूर्व पीएम चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर बीजेपी में शामिल

पूर्व प्रधानमंत्री और समाजवादी नेता चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। उन्होंने सोमवार को ही समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद के तौर पर अपना इस्तीफा दे दिया था।

Author नई दिल्ली | July 16, 2019 5:48 PM
पूर्व सपा नेता नीरज शेखर बीजेपी में शामिल। (फोटो क्रेडिट/ ANI ट्विटर हैंडल)

समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद पद से इस्तीफा देने के बाद नीरज शेखर मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में आधिकारिक रूप से शामिल हो गए। विख्यात समाजवादी नेता और देश के पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर को बीजेपी के महासचिव भूपेंद्र यादव ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। मंगलवार को नीरज शेखर ने इसके पहले संसद भवन परिसर में बीजेपी नेता एवं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ बैठक भी की थी। नीरज ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी। उन्होंनो सोमवार को ही समाजवादी पार्टी की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था।

गौरतलब है कि नीरज शेखर अपने पिता की परंपरागत सीट बलिया से लोकसभा चुनाव में टिकट मांग रहे थे। लेकिन, समाजवादी पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो नीरज शेखर इसी बात को लेकर नाराज थे। हालांकि, उन्होंने सपा से इस्तीफे के पीछे व्यक्तिगत कारण बताया है। बतौर राज्यसभा सांसद उनका कार्यकाल 2020 तक था। लेकिन, उन्होंने राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू से संपर्क करके सोमवार को ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

नीरज शेखर के इस्तीफे पर समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव ने प्रतिक्रिया दी है। राम गोपाल यादव ने कहा कि नीरज शेखर उन्हें अपना गुरु मानते हैं। लिहाजा, आज गुरु पूर्णिमा है और गुरु होने के नेता वह केवल आशीर्वाद दे सकते हैं। यादव ने यह भी कहा कि किसी के आने-जाने से पार्टी की सेहत पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है। उन्होंने कहा, “राजनीतिक दल में लोग आते हैं, जाते हैं। पार्टियां रेलगाड़ी की तरह होती हैं। लोग चढ़ते हैं और उतर जाते हैं। लोगों को लगता है कि गाड़ी खाली हो गई, लेकिन पार्टी में लोग रहते हैं।” सपा नेता ने कहा,”मैं दलबदलू के साथ नहीं हूं। कार्यकर्ता के साथ हूं और कार्यकर्ताओं की भीड़ समादवादी पार्टी में लगी हुई है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App