ताज़ा खबर
 

पुलिस का खुलासाः होली के दौरान राजधानी में पाकिस्तान का EX आर्मी मैन कर सकता हमला

दिल्ली, पंजाब और असम पुलिस को चेतावनी दी गई है कि पंजाब के रास्ते पाकिस्तान का एक पूर्व सैनिक भारत में घुस आया है।

Author नई दिल्ली | March 24, 2016 4:06 AM
(Express Photo)

दिल्ली, पंजाब और असम पुलिस को चेतावनी दी गई है कि पंजाब के रास्ते पाकिस्तान का एक पूर्व सैनिक भारत में घुस आया है। उसका इरादा होली के मौके पर दिल्ली के होटलों और अस्पतालों पर आतंकवादी हमले करने का है। हालांकि तीनों जगह हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है।

केंद्रीय एजेंसियों ने कहा है कि मोहम्मद खुर्शीद आलम उर्फ जहांगीर ने छह आतंकवादियों के साथ 26 मार्च को पठानकोट में भारत-पाकिस्तान सीमा से पाकिस्तान से प्रवेश किया है। जहांगीर पाकिस्तान का पूर्व सैनिक है। वह जिहादी तत्वों के लिए भर्ती करने वाले, समन्वयक और मार्गदर्शक के रूप में काम कर चुका है।

इस समूह की मंशा होली पर दिल्ली के होटलों और अस्पतालों में लोगों की हत्या करना है। एजेंसियों ने बताया कि सितंबर 2015 में जहांगीर असम के  बारपेटा जिले के एक मदरसे में आया था। पाकिस्तान का यह पूर्व सैनिक पांच दिन तक मदरसे में रुका और उसके बाद भूटान की सीमा से सटे चिरांग जिला चला गया।

एक संदेश में कहा गया है कि जहांगीर ने असम के धुबरी जिले में एक अन्य मदरसे को अपने बेस के रूप में इस्तेमाल किया। वहीं से वह प्रदेश के अन्य हिस्सों में जाया करता था। धुबरी में मदरसे का एक शिक्षक जहांगीर को सभी जरूरी चीजें मुहैया कराता था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X