ताज़ा खबर
 

‘मर्जी के खिलाफ करवा रहे शादी, बेहोशी का इंजेक्शन दे रखा कैद’, BJP के पूर्व MLA की बेटी का आरोप

भारती ने वीडियो में कह रही है, ‘‘मेरे परिवार के लोग मेरी शादी मेरी मर्जी के खिलाफ एक विधायक के बेटे के साथ करना चाहते हैं। इसके लिए वे मेरे पर दबाव बना रहे हैं। मुझे बेहोशी के इंजेक्शन लगाकर घर में कैद रखा जा रहा था।

Author नई दिल्ली | Updated: October 19, 2019 7:42 PM
सांकेतिक तस्वीर।

भाजपा नेता एवं मध्य प्रदेश की भोपाल मध्य विधानसभा सीट के पूर्व विधायक सुरेन्द्रनाथ सिंह की 28 वर्षीय बेटी भारती सिंह ने परिवारवालों पर ही उसे बेहोशी के इंजेक्शन लगाकर घर में कैद रखने का आरोप लगाया है।भारती ने यह आरोप भी लगाया है कि उसके परिवार वाले उसकी मर्जी के खिलाफ एक विधायक के बेटे के साथ उसकी शादी कराने के लिए दबाव बना रहे हैं।शनिवार को एक स्थानीय चैनल पर उनका आडियो/वीडियो क्लिप दिखाया गया जिसमें उसने ये आरोप लगाये हैं।इसी बीच, भोपाल के कमलानगर पुलिस थाने के इंस्पेक्टर विजय सिसोदिया ने बताया कि सुरेन्द्रनाथ सिंह ने 16 अक्टूबर को थाने में बेटी भारती की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

उन्होंने अपनी शिकायत में कहा था कि वह 15 अक्टूबर से घर से गायब है।सिसोदिया ने कहा कि सुरेन्द्रनाथ ने अपनी शिकायत में यह भी कहा था कि उनकी बेटी ‘मानसिक रोगी’ है।सुरेन्द्रनाथ मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के करीबी माने जाते हैं। चैनल पर प्रसारित आडियो/वीडियो में भारती यह कहती नजर आ रही है कि वह अपने घर वालों से परेशान होकर घर से भागी है।

भारती ने वीडियो में कह रही है, ‘‘मेरे परिवार के लोग मेरी शादी मेरी मर्जी के खिलाफ एक विधायक के बेटे के साथ करना चाहते हैं। इसके लिए वे मेरे पर दबाव बना रहे हैं। मुझे बेहोशी के इंजेक्शन लगाकर घर में कैद रखा जा रहा था।’’ उसने कहा, ‘‘मैं किसी ईसाई, मुस्लिम के साथ नहीं हूं। मैं अपनी मर्जी से आई हूं। मैं जहां भी हूं, बहुत अच्छे से रह रही हूं। मैं अपने घर वालों के साथ बड़ी परेशान से जी रही थी।’’ हालांकि, उसने यह नहीं बताया कि वह इस वक्त कहां रह रही है।भारती ने कहा, ‘‘मैं मानसिक रूप से बिलकुल ठीक हूं। मेरे घर वाले (मेरे मानसिक रोगी होने का) झूठा आरोप लगा रहे हैं। मेरे परिवार वाले रसूखदार लोग हैं, इसलिए मेरे स्वास्थ्य के बारे में उन्होंने झूठे दस्तावेज बनाये हैं। मुझे जानबूझकर परेशान किया जा रहा हैं। मैं अपने घर नहीं जाना चाहती हूं।’’

उसने कहा, ‘‘मेरा भाई सुशील मेरे साथ मारपीट करता है। 10 साल से मुझे परेशान किया जा रहा है। इसलिए मैं बार-बार अपने घर से भाग जाती हूं। 10-20 बार ऐसा कर चुकी हूं।’’ इस बारे में सुरेन्द्रनाथ सिंह से प्रतिक्रिया जानने के लिए मोबाइल पर कई बार संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन असफल रहा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 केजरीवाल के खिलाफ बिहार में दर्ज हुआ क्रिमिनल केस, बिहारियों पर दिया था विवादित बयान
2 महाराष्ट्र चुनाव: भाजपाई मंत्री के रिश्तेदार के पास से 18 लाख कैश बरामद, चुनाव में वोटरों को बांटने के आरोप
3 बौद्ध धार्मिक स्थल पर भारतीय पर्यटक ने की बेअदबी, लोगों का फूटा गुस्सा