scorecardresearch

काफिर शब्द आया तो आगबबूला हो गए हाफिज गुलाम सरवर, बोले- मुझे मुस्लिम स्कॉलर न कहो और कान पकड़ लगाने लगे उठक-बैठक

हाफिज गुलाम सरवर ने कहा कि हमको मत समझाइए कि काफिर का मतलब क्या होता है। उन्होंने कहा कि मेरे रहते गलत चीज नहीं हो सकती है। इसपर एंकर ने टोकते हुए कहा कि आप न्यायाधीश हैं कि आप जो कहेंगे, वही होगा।

Ghulam sarvar,Nupur Sharma
इस्लामिक स्कॉलर हाफिज गुलाम सरवर(फोटो सोर्स: यूट्यूब वीडियो ग्रैब)।

नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद देश में कट्टरता को लेकर लंबी बहस छिड़ी हुई है। इस दौरान हिंसक घटनाओं के साथ-साथ कट्टरपंथियों के विवादित बयान भी सामने आ रहे हैं। वहीं टीवी न्यूज चैनलों पर भी इस विषय पर डिबेट देखने को मिल रही है। एक चैनल पर एक डिबेट शो में काफिर शब्द को लेकर इस्लामिक स्कॉलर हाफिज गुलाम सरवर इतना भड़क गये वो उठक बैठक करने लगे।

दरअसल इंडिया टीवी के कुरुक्षेत्र कार्यक्रम में इस्लामिक स्कॉलर हाफिज गुलाम सरवर के साथ अंबर जैदी और राजनीतिक विश्लेषक संगीत रागी भी मौजूद थे। इस दौरान काफिर की परिभाषा को लेकर गुलाम सरवर अपना विरोध दर्ज कराने लगे। उन्होंने कहा कि काफिर शब्द के मायने किसी को पता नहीं है। अपनी बात रखते-रखते वे आगबबूला हो गए और माइक निकालकर शो छोड़कर जाने की कोशिश करने लगे।

दरअसल बहस इस बात पर छिड़ी कि काफिर शब्द के मायने हिंदू है या नहीं। सरवर ने इस बात को मानने से इनकार कर दिया कि काफिर का मतलब हिंदू ही है। इसपर संगीत रागी ने अपना विरोध दर्ज कराया। उन्होंने कहा कि जाकिर नाईक क्या कहता है, वो पढ़ लीजिए।

इसपर हाफिज गुलाम सरवर ने कहा कि हमको मत समझाइए कि काफिर का मतलब क्या होता है। उन्होंने कहा कि मेरे रहते गलत चीज नहीं हो सकती है। इसपर एंकर सौरव शर्मा ने टोकते हुए कहा कि आप न्यायाधीश हैं कि आप जो कहेंगे, वही होगा। इसपर सरवर ने कहा कि मैं तो इस्लामिक स्कॉलर भी नहीं हूं। मैंने कई बार मना किया है कि मेरे नाम के आगे इस्लामिक स्कॉलर मत लिखा कीजिए।

बात आगे बढ़ी तो सरवर ने उठक बैठक लगाते हुए कहा कि किसी भी टीवी चैनल के डिबेट में आप लोग हमें इस बात के लिए रेडी करवाएं, ये हरगिज नहीं होगा। आप लोग जबरन कर रहे हैं। भारत में हमसे अधिक आपको लिबरल नहीं मिलेगा। मैं गलत बोलकर किसी को जाने नहीं दूंगा।

आगे एंकर ने कहा कि आप काफिर शब्द पर इतना बोल रहे हैं लेकिन पूरी दुनिया को पता है कि काफिर के क्या मायने होते हैं। एंकर ने कहा कि इस तरह से आगे माइक निकालकर शो छोड़ने की धमकी मत दीजिएगा।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X