ताज़ा खबर
 

योगगुरु रामदेव बोले- हर किसी को बोलना चाहिए ‘भारत माता की जय’, सरकार लाए कानून

योगगुरु बाबा रामदेव ने सुझाव दिया है कि हर किसी को भारत माता की जय बोलनी चाहिए और इसके लिए कानून में संशोधन किया जाना चाहिए।

Author Updated: March 24, 2016 9:35 AM
बाबा रामदेव (फाइल फोटो)

भारत माता की जय बोलने पर देशभर में चल रही बहस के बीच योगगुरु बाबा रामदेव ने सुझाव दिया है कि हर किसी को भारत माता की जय बोलनी चाहिए और इसके लिए कानून में संशोधन किया जाना चाहिए। देश में यह विवाद एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन औवेसी के उस बयान के बाद पैदा हुआ था, जब उन्होंने कहा था कि वे भारत माता की जय नहीं बोलेंगे। बाबा रामदेव ने कहा कि भारत माता के नारे को प्रमोट करने के लिए केंद्र सरकार को कानून में संशोधन करना चाहिए।

Read Also: उत्तराखंड संकट: कांग्रेस का रामदेव पर आरोप-शाह से मिल सरकार गिराना चाहते हैं योगगुरू

उन्होंने कहा, ‘हालांकि, संविधान में नहीं लिखा है कि हर किसी भारत माता की जय बोलनी चाहिए। लेकिन इसे बोलने में किसी को कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। इसलिए संविधान में संशोधन करके एक कानून लाया जाए ताकि हर कोई भारत माता की जय बोले। ‘

मीडिया से बात करते हुए साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम मोदी से मेरी प्रार्थना है कि पूरे देश में गौ हत्या पर पूरी तरह से रोक लगा दी जाए। मुझे उम्मीद है कि पीएम मोदी की तरफ से पॉजिटिव रेसपोन्स मिलेगा। मुझे भरोसा है कि पूरे देश में बैन लग जाने के बाद समुदायों में सौहार्द की भावना बढ़ेगी और सांप्रदायिक हिंसा कम होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories