ताज़ा खबर
 

ईडी दफ्तर में 9 घंटे रहीं डीके शिवकुमार की बेटी, अफसरों ने सात घंटे की पूछताछ

अधिकारियों ने बताया कि यह भी समझा जाता है कि ऐश्वर्या को उन दस्तावेजों और 2017 में सिंगापुर की यात्रा के बारे में उनके पिता की ओर से दिये गए बयान से भी आमना-सामना कराया गया है।

Author बेंगलूरू | Updated: September 12, 2019 10:37 PM
Enforcement directorate, Congress, DK Shivkumar, laundering case, money laundering, aishwarya Shivkumar, bjp, karnataka, karnataka newsडी के शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या। फोटो: ANI

प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को कांग्रेस नेता डी के शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या से कर्नाटक के नेता के खिलाफ धन शोधन मामले की अपनी जांच के सिलसिले में यहां सात घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। अधिकारियों ने बताया कि 22 साल की प्रबंधन स्रातक ऐश्वर्या से पूछताछ की गयी और उनका बयान धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत दर्ज किया गया। कांग्रेस नेता की बेटी खान मार्केट स्थित एजेंसी के कार्यालय में सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर पहुंची और शाम सात बजकर 30 मिनट पर चली गयी।

अधिकारियों ने बताया कि यह भी समझा जाता है कि ऐश्वर्या को उन दस्तावेजों और 2017 में सिंगापुर की यात्रा के बारे में उनके पिता की ओर से दिये गए बयान से भी आमना-सामना कराया गया है। शिवकुमार और ऐश्वर्या कथित रूप से साथ-साथ सिंगापुर गए थे । ऐश्वर्या ने एजेंसी को कुछ व्यक्तिगत वित्तीय दस्तावेज भी सौंपे। वह एक शैक्षिक ट्रस्ट में ट्रस्टी भी है, जो उनके पिता ने बनाया था।

अधकारियों ने बताया कि ट्रस्ट कई इंजीनियरिंग और अन्य कॉलेजों का संचालन करता है और ऐश्वर्या उसके पीछे प्रमुख व्यक्ति हैं। उन्होंने बताया कि ट्रस्ट के पास करोंड़ों की संपत्ति और बिजनेस है । कर्नाटक के पूर्व मंत्री डी के शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय ने तीन सितंबर को गिरफ्तार किया था और तब से वह हिरासत में हैं ।

केंद्रीय एजेंसी ने पिछले साल सितंबर में शिवकुमार के अलावा नयी दिल्ली स्थित कर्नाटक भवन के कर्मचारी हनुमंथैया और अन्य के खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज किया था। कथित कर चोरी और हवाला सौदों के लिए बेंगलुरु की एक अदालत के समक्ष शिवकुमार और अन्य के खिलाफ दायर आयकर विभाग की चार्जशीट के आधार पर आपराधिक मामला दर्ज किया गया था। शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय की नौ दिन की हिरासत समाप्त होने के बाद शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चाचा शिवपाल की विधायकी खत्म कराने पर तुले अखिलेश यादव, सपा ने स्पीकर को दी अर्जी
2 BSP नेता ने संघ और बीजेपी नेताओं को दिखाया इतिहास का आईना तो बोल पड़ीं एंकर- यहां हिस्ट्री की क्लास मत लगाइए
3 तिरुपति जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए रेलवे की सौगात, स्टेशन पर ही मिलेगी वर्ल्ड क्लास होटल, मल्टीप्लेक्स सुविधाएं
ये पढ़ा क्या?
X