यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर के घर पर प्रवर्तन निदेशालय ने की जांच-पड़ताल

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि किसी भी जमाकर्ता का पैसा नहीं डूबेगा। उन्होंने कहा कि बैंक पर सरकार और RBI दोनों मिलकर पूरी नजर रखे हैं।

यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर (फाइल फोटो)

यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर के मुंबई स्थित घर पर शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय की टीम पहुंची और जांच पड़ताल की। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में यह कार्रवाई की। इससे पहले यस बैंक के संकट पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि किसी भी जमाकर्ता का पैसा नहीं डूबेगा। उन्होंने कहा कि बैंक पर सरकार और RBI दोनों मिलकर पूरी नजर रखे हैं। बैंक की व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए आरबीआई ने अपनी वेबसाइट पर एक नई योजना को अपलोड किया है। वित्त मंत्री ने बताया कि बैंक के पुनर्गठन से जुड़ा पूरी योजना तैयार है। पुनर्गठन के बाद नया बोर्ड बैंक को संभालेगा। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अब यस बैंक में 49 फीसदी हिस्सा खरीदेगा। उन्होंने बताया कि यस बैंक संकट के लिए जो भी जिम्मेदार है, उसका पता लगाया जाएगा। वित्त मंत्री ने बताया कि यस बैंक के कर्मचारियों की सैलरी 1 साल तक सुरक्षित है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।