ताज़ा खबर
 

INX Scam में पी चिदंबरम को झटका, अरेस्ट कर सकेगा ED; NCP नेता प्रफुल पटेल को भी समन

INX Scam: अदालत ने ईडी को 16 अक्टूबर 2019 तिहाड़ जाकर चिदंबरम से पूछताछ करने और अगर जरूरत हो तो गिरफ्तार करने की इजाजत दी है। स्पेशल जज अजय कुमार कुहाड़ ने ईडी की चिदंबरम से पूछताछ की अर्जी को कबूल कर लिया है।

Enforcement Directorate, ED, P Chidambaram, INX media, INX media case, kapil sibbal, dawood ibrahim, corruption, cbi, Nationalist Congress Party, Praful Patel, Iqbal Mirchiपूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल और पूर्व वित्त मंत्री की मुश्किलें बढ़ीं। फोटो:ANI

INX Scam: आईएनएक्स मीडिया स्कैम मामले में पूर्व वित्त मंत्री और सीनियर कंग्रेस नेता पी. चिदंबरम की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार (15 अक्टूबर 2019) को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को चिदंबरम को गिरफ्तार करने की अनुमति दे दी। कोर्ट ने जांच एजेंसी को जेल में 30 मिनट पूछताछ की अनुमति दी है। इस आदेश के बाद अब ईडी कल तिहाड़ जेल में पूर्व वित्त मंत्री से पूछताछ करेगी।

अदालत ने ईडी को कल (16 अक्टूबर 2019) तिहाड़ जाकर चिदंबरम से पूछताछ करने और अगर जरूरत हो तो गिरफ्तार करने की इजाजत दी है। स्पेशल जज अजय कुमार कुहाड़ ने ईडी की चिदंबरम से पूछताछ की अर्जी को कबूल कर लिया है। ईडी ने अपनी अर्जी में कहा था कि उसे इस मामले में चिदंबरम को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जरूरत है।

मालूम हो कि चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में 17 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में हैं। सीबीआई ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया था। चिदंबरम इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के समक्ष अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ जमानत की गुहार लगा रहे हैं। चिदंबरम के वकील और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि पूर्व वित्त मंत्री को सीबीआई अपमानित करने के इरादे से जेल में ही रखवाना चाहती है। उनके खिलाफ वित्तीय हेर-फेर के आरोप सही नहीं है।

वहीं प्रवर्तन निदेशालय ने नेशलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता और पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल को अंडरवल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के सहयोगी दिवंगत इकबाल मोहम्मद मेनन उर्फ इकबाल मिर्ची से जुड़े धनशोधन मामले में 18 अक्टूबर को अपने समक्ष पेश होने को कहा है। एनसीपी नेता को इस मामले में समन भी जारी कर दिया गया है। वहीं ईडी ने इकबाल मिर्ची की 35 प्रॉपर्टी अटैच करने की भी योजना बनाई है। ईडी का दावा है कि इकबाल मिर्ची के नाम मुंबई के सीजे हाउस में भी 2 फ्लोर हैं। यह फर्म प्रफुल्ल पटेल की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 किसकी ओर इशारा? नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी बोले- राष्ट्रवाद हटा देता है गरीबी जैसे मुद्दों से ध्यान
2 VIDEO: हरियाणा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वादा- पाकिस्तान को जाता पानी रोकेंगे
3 डरे हैं जम्मू के आम शहरी, व्यापार में भी गिरावट- फैक्‍ट फाइंडिंग कमिटी की रिपोर्ट से उठे सरकारी दावे पर सवाल
ये पढ़ा क्या?
X