ताज़ा खबर
 

अरे कुछ नहीं होगा, तुम वीडियो बनाओ, और फिर हाथी ने कर दिया हमला, लोग लेने लगे मज़े

वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथी तेजी से गाड़ी की तरफ आगे बढ़ रहा है। गाड़ी में सवार लोग गाड़ी को पीछे ले रहे हैं।

viral video, videoजंगल सफारी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। (Twitter)।

एक जंगल सफारी के दौरान टूरिस्ट उम्मीद करते हैं कि उनको ज्यादा से ज्यादा जंगली जानवर देखने को मिलें। लेकिन जरूरी नहीं कि हर बार जब भी आपका जंगली जानवर से आमना-सामना हो तो वह आपकी उम्मीद के मुताबिक हो। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं है कि ये वीडियो कितना पुराना है। वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथी तेजी से गाड़ी की तरफ आगे बढ़ रहा है। गाड़ी में सवार लोग गाड़ी को पीछे ले रहे हैं और हाथी तेजी से उनकी तरफ बढ़ रहा है। इस बीच एक महिला कहते सुनाई दे रही हैं, ”अरे कुछ नहीं होगा।”

भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुरेंद्र मेहरा ने ये वीडियो ट्वीट किया है। वीडियो को ट्वीट करते हुए मेहरा ने लिखा, “कितनी बार हमें भी ऐसा ही लगता है। जब हम जंगली जानवरों खासकर हाथी का सामना करते हैं।” 11 सेकेंड के वीडियो में जीप में बैठे लोग हाथी की वीडियो बनाते नजर आ रहे हैं। एक महिला कह रही हैं, “अरे कुछ नहीं होगा।”इसके बाद हाथी गाड़ी की तरफ बढ़ने लगता है और आवाज करता हुआ आगे बढ़ता है।

जैसे ही हाथी जीप के करीब आने लगा जीप में बैठे लोगों ने जीप को पीछे करना शुरू किया। हाथी के करीब आते ही एक ने कहा, “भगाओ, भगाओ, भगाओ।” वीडियो को शेयर करते हुए सुरेंद्र मेहरा ने कहा कि जंगली जानवरों का सबको सम्मान करना चाहिए और उन्हें आने जाने का रास्ता देना चाहिए।


खबर लिखे जाने तक वीडियो को 6 हजार से ज्यादा लोग देख चुके थे। कई ट्विटर यूजर्स ने जीप में बैठे लोगों की जमकर खिंचाई की।

एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि सफारी के दौरान जंगली जानवरों का सामना करते हुए आपको संभलकर रहने की जरूरत है। वीडियो को लेकर वन अधिकारियों ने पर्यटकों के इस व्यवहार को गलत बताया है।

वरिष्ठ आईएफएस अधिकारी रमेश पांडे ने सभी पर्यटकों को हाथियों से सुरक्षित दूरी बनाए रखने की सलाह दी। उन्होंने लिखा, “इस तरह की घटनाएं जान जोखिम में डालने वाली हो सकती हैं। हाथी तेज दौड़ सकते हैं और आसानी से इस तरह से चलने वाले वाहन को कुचल सकते हैं।” “यह सलाह दी जाती है कि एक सुरक्षित दूरी बनाए रखें ।”

Next Stories
1 एलन मस्क को पछाड़ने की तैयारी, मुकेश अंबानी ने ई-एनर्जी पर किया है बड़ा फैसला, आएगी ई-कारों की लहर
2 एंकर से भिड़े राकेश टिकैत, कहा- 26 जनवरी का आंदोलन से संबंध नहीं, 40 लाख ट्रैक्टर आएंगे
3 24 घंटे में हटानी होगी आपत्तिजनक पोस्ट, तीन महीने में लागू होंगे सोशल मीडिया के नियम, सरकार ने बताई सीमाएं
ये पढ़ा क्या?
X