ताज़ा खबर
 

आजम खान की पत्नी पर ठोका गया 30 लाख रुपये का जुर्माना

आजम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। उनके खिलाफ 80 मामले दर्ज किए जा चुके हैं जिनमें उनकी पत्नी को भी आरोपी बनाया गया है।

Author रामपुर | Updated: September 7, 2019 2:25 PM
राज्यसभा सांसद तंजीन फातमि और सांसद आजम खान। फोटो: इंडियन एक्सप्रेस

समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद आजम खान की पत्नी पर बिजली विभाग ने 30 लाख का जुर्माना लगाया है। ये जुर्माना बिजली चोरी के मामले में लगाया गया है। आजम की पत्नी की पत्नी का नाम तंजीन फातिमा है और वह राज्यसभा सांसद हैं। बीते दिनों उनके खिलाफ कोतवाली थाने में बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया था।

बिजली विभाग की जांच टीम ने हमसफर रिजॉर्ट पर छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान 33.87 किलोवाट बिजली चोरी का पता चला। रिजॉर्ट में अवैध बिजली कनेक्शन पाया गया। इसके बाद बिजली और पानी का कनेक्शन काट दिया गया।

बीजेपी नेताओं ने रामपुर के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट (डीएम) आंजनेय कुमार सिंह से मुलाकात कर रिजॉर्ट में बिजली चोरी की शिकायत की थी। इसके बाद जांच टीम ने छापेमारी की। भारतीय विधुत एक्ट (संशोधन) 2003 की धारा 135 के तहत तंजीन पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

आजम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। उनके खिलाफ 80 मामले दर्ज किए जा चुके हैं जिनमें उनकी पत्नी को भी आरोपी बनाया गया है।आजम खान के खिलाफ जो भी मामले दर्ज हैं उनमें से ज्यादातर मामले आपराधिक हैं। इनमें जबरन जमीन कब्जाने और चोरी के मामले भी शामिल हैं।सपा नेता के बड़े भाई, बहन और भतीजा के खिलाफ भी जांच शुरू कर दी है।

आजम खान की 75 वर्षीय बहन निखत अखलाक से भी इस हफ्ते पूछताछ की गई। निखत रिटायर्ड सरकारी शिक्षक हैं और वर्तमान में जौहर ट्रस्ट की कोषाध्यक्ष हैं, जो यूनिवर्सिटी का संचालन करता है। आजम खान के बड़े भाई शरीफ खान और उनके बेटे बिलाल के खिलाफ भी पुलिस ने हत्या की कोशिश के एक मामले में केस दर्ज किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ISRO Chandrayaan 2 Landing: सॉफ्ट लैंडिंग की 38 कोशिशें लेकिन आधे में ही मिली कामयाबी! इजरायल भी हाल ही में हुआ था नाकाम
2 Kerala Karunya Lottery KR-412 Results: 1 करोड़ रुपए तक के इनामों की घोषणा, यहां देखें पूरी विनर्स लिस्ट
3 375 रुपये न्यूनतम मजदूरी की सिफारिश मोदी सरकार ने ठुकराई, नई कमेटी बनाने पर विचार: रिपोर्ट