ताज़ा खबर
 

मिथुन चक्रवर्ती 12 मार्च को नंदीग्राम से करेंगे अपने चुनावी रैली की शुरुआत

तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, केरल, असम और पुडुचेरी में 27 मार्च से 29 अप्रैल तक विधानसभा चुनाव हो रहे हैं।

Elections 2021, Bengal Elections, West Bengalतस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (क्रिएटिवः जनसत्ता ऑनलाइन/नरेंद्र कुमार)

रविवार को कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में अनौपचारिक रूप से भाजपा में शामिल हुए फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती 12 जनवरी को पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम से अपनी रैली की शुरुआत कर सकते हैं। 12 मार्च को मिथुन चक्रवर्ती भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। कहा यह जा रहा है कि शुभेंदु 12 मार्च को ही अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं। 

शुभेंदु के नामांकन से एक दिन पहले 11 तारीख को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी अपना नामांकन दाखिल करेंगी। बता दूं कि कल ब्रिगेड मैदान में आयोजित चुनावी जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी ने ममता बनर्जी को निशाने पर लेते हुए कहा था कि आपकी स्कूटी भवानीपुर जाने की बजाय नंदीग्राम की तरफ मुड़ गई। दीदी, हम तो हर किसी का भला चाहते हैं, हम नहीं चाहते किसी को चोट आए। लेकिन जब स्कूटी ने नंदीग्राम में ही गिरना तय किया, तो हम क्या करें।

Live Blog

Highlights

    16:47 (IST)08 Mar 2021
    टिकट मिलने के बाद भी टीएमसी उम्मीदवार ने छोड़ी पार्टी

    पश्चिम बंगाल चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को उनके सहयोगी छोड़ कर चले जा रहे हैं। हबीबपुर विधानसभा से टिकट मिलने के बाद भी टीएमसी की उम्मीदवार सरला मूर्मू ने पार्टी छोड़ने की घोषणा कर दी है। सरला मूर्मू के भाजपा में जाने की अटकलें लगायी जा रही हैं। हालांकि टीएमसी ने कहा है कि सरला मूर्मू ने ख़राब स्वास्थ्य के कारण ऐसा फैसला लिया है।

    16:29 (IST)08 Mar 2021
    फारुक अब्दुल्ला बोले, भाजपा सरकार महिला सशक्तिकरण का बिल क्यों नहीं पास करती

    नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि आज BJP वालों के पास बहुमत है। कई सालों से पार्लियामेंट में महिला सशक्तिकरण का बिल पड़ा हुआ है। ये क्यों नहीं पास करते? जब ये कृषि बिल, धारा 370 को ख़त्म कर सकते हैं। जब हमारी बहनें चाहती हैं कि यह बिल पास हो तो ये बिल क्यों नहीं पास कर सकते हैं? 

    16:09 (IST)08 Mar 2021
    पेट्रोल डीजल के दाम में सरकार ने नहीं की कोई कमी: भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस

    महाराष्ट्र सरकार द्वारा बजट पेश किए जाने के बाद भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि आज सरकार ने जो बजट पेश किया है उसमें केंद्र सरकार की योजनाओं के अलावा कुछ नया नहीं है। किसानों को कर्ज माफी देने की बात कही गई थी वो भी उन्हें नहीं मिला, युवाओं के लिए कोई नई बात नहीं की गई,पेट्रोल-डीज़ल के दाम में भी इस सरकार ने एक रु.की कमी नहीं की।

    15:43 (IST)08 Mar 2021
    महिला दिवस पर कोलकाता में दीदी का शक्ति प्रदर्शन

    पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी इस वक्त कोलकाता में पैदल मार्च निकाल रही हैं। भारी संख्या में उनके साथ लोग और समर्थक चल रहे हैं, जिनमें काफी महिलाएं भी शामिल हैं। कहा जा रहा है कि इस रैली में 1000 से 2000 औरतें हैं। महिला की यह पैदल यात्रा या यूं कहें शक्ति प्रदर्शन ऐसे वक्त पर निकल रही है, जब दुनिया में महिला दिवस मनाया जा रहा है। दीदी ने इससे पहले कल भी महिलाओं के साथ जुलूस निकाला था।

    15:39 (IST)08 Mar 2021
    सत्ता में आने पर राशनकार्ड धारक गृहणी को हर महीने मिलेंगे 1000 रूपये: डीएमके नेता स्टालिन

    तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए एम के स्टालिन के नेतृत्व वाली डीएमके अपना मैनिफेस्टो जारी कर चुकी है। पार्टी ने इसमें वादा किया है कि वह अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने, कृषि और खेती में उत्पादन बढ़ाने की ओर ध्यान देगी। साथ ही स्वास्थ्य, शिक्षा, शहरी और ग्रामीण विकास पर उसका जोर रहेगा। इतना ही नहीं, स्टालिन ने वादा किया कि अगर उनकी सरकार सत्ता में आई, तब वह राशनकार्ड धारक हर गृहणी को प्रति माह 1000 रुपए मुहैया कराएंगे।

    15:16 (IST)08 Mar 2021
    शुभेंदु 12 मार्च को नंदीग्राम से भरेंगे पर्चा

    इसी बीच, BJP ने एबी अब्दुल्लाकुट्टी को मल्लापुरम लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया है। वहीं, बंगाल में BJP नेता शुभेंदु अधिकारी 12 मार्च को नंदीग्राम विधानसभा सीट से अपना पर्चा भरेंगे। इस चुनाव में उनका सामना मुख्यमंत्री और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी से होगा। वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने मालदा जिले के हबीबपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से अपनी उम्मीदवार सरला मुर्मू को बदलकर उनके स्थान पर प्रदीप बास्के को उम्मीदवार बनाने का सोमवार को फैसला किया। यह निर्णय मूर्मू को उनकी पसंदीदा सीट से कथित रूप से उम्मीदवार नहीं बनाए जाने के बाद उनके भाजपा में शामिल हो सकने की अटकलों के बीच लिया गया है।

    15:01 (IST)08 Mar 2021
    कर्नाटक: बजट पेश होते समय कांग्रेस का बर्हिगमन

    कनार्टक विधानसभा में मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के 2021-2022 के लिए बजट पेश करते समय विपक्षी कांग्रेस ने सोमवार को सदन से यह कहते हुए बर्हिगमन किया कि राज्य में भाजपा सरकार को सत्ता में रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ इस सरकार ने कई पाप किए हैं और उसे सत्ता में रहने का कोई मौलिक अधिकार नहीं है। इसलिए हमने बजट पेश किए जाने के खिलाफ प्रदर्शन करने का फैसला किया।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री (जो राज्य के वित्त मंत्री भी हैं) और खनन एवं भूविज्ञान मंत्री मुरुगेश निरानी बेंगलुरु के देवनहल्ली में कर्नाटक औद्योगिक क्षेत्र विकास बोर्ड (केआईएडीबी) की जमीन वापस लेने के लिए फर्जी दस्तावेजों के बनाने से जुड़े एक अपराधिक मामले में जमानत पर हैं।

    14:54 (IST)08 Mar 2021
    तेल के दामों पर बोले SP नेता- लोगों ने गाड़ियों चलना कम कर दिया है

    तेल के बढ़ते दामों के बीच सोमवार को समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव ने कहा- पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही है। लोगों ने अब गाड़ियों को चलाना कम कर दिया है। पेट्रोल पंप की बिक्री 40% तक कम हो गई है। लोग गैस का सिलेंडर नहीं ले पा रहे हैं जहां लकड़ियां हैं, वहां लोग लकड़ियों पर रोटी बना रहे हैं।

    14:36 (IST)08 Mar 2021
    कल से सामान्य समय पर पूर्वाह्न 11 बजे शुरू होगी राज्यसभा की बेठक

    राज्यसभा की बैठक मंगलवार से अपने सामान्य समय पर पूर्वाह्न 11 बजे शुरू होगी और शाम छह बजे तक चलेगी। पीठासीन अध्यक्ष वंदना चव्हाण ने सोमवार को राज्यसभा में घोषणा की कि उन्हें सदन को यह सूचित करते हुए प्रसन्नता हो रही है कि कल से सदन की बैठक पूर्वाह्न 11 बजे से शाम छह बजे तक चलेगी। उन्होंने कहा कि सभापति एम वेंकैया नायडू ने विभिन्न दलों के सदस्यों की मांग को देखते हुए सदन की बैठक के समय में परिवर्तन के लिए अनुमति दे दी है। उन्होंने यह भी कहा कि कल से सदन के सदस्य राज्यसभा कक्ष और गैलरी में दूरी बनाते हुए बैठेंगे। उन्होंने कहा कि बैठने की व्यवस्था के बारे में सदस्यों को बाद में जानकारी दी जाएगी। 

    14:15 (IST)08 Mar 2021
    किसान बिगाड़ सकते हैं बीजेपी का चुनावी खेल!

    कृषि कानून, MSP की बढ़ती पुरजोर मांग और अपनी मांगों पर अड़े किसान चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में BJP का खेल बिगाड़ सकते हैं। ऐसा इसलिए, क्योंकि प्रदर्शनकारी किसानों ने एक तरह से ठान लिया है कि जहां-जहां चुनाव होगा, वे वहां-वहां जाएंगे। BKU के प्रवक्ता और किसान आंदोलन का कुछ हद तक चेहरा बन चुके राकेश टिकैत भी कह चुके हैं, "सरकार दिल्ली छोड़कर जा चुकी है। वह जब जब आएगी तभी बात होगी। वह कोलकाता में हैं, तो हम भी वहीं उससे मिल लेंगे। 13 मार्च को हम भी वहां किसानों से मिलने जा रहे हैं।"

    14:06 (IST)08 Mar 2021
    पंजाब सरकार ने 2021- 22 के लिये 1,68,015 करोड़ रुपये का बजट पेश किया

    पंजाब राज्य विधानसभा में सोमवार को वर्ष 2021- 22 के लिये 1,68,015 करोड़ रुपये का बजट पेश किया गया जिसमें फसल रिण माफी योजना के तहत 1.13 लाख किसानों के 1,188 करोड़ रुपये के फसली रिण माफ करने का प्रस्ताव किया गया है। पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिहं बादल ने राज्य विधानसभा में 2021- 22 का बजट पेश करते हुये राज्य में बुजुर्गों की पेंशन 750 रुपये से बढ़ाकर 1,500 रुपये महीना करने की भी घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने शगुन योजना के तहत दी जाने वाली राशि को भी 21 हजार रुपये से बढ़ाकर 51,000 रुपये करने का प्रस्ताव किया। 

    14:04 (IST)08 Mar 2021
    राजस्थान के पूर्व राज्यपाल अंशुमान सिंह का निधन, राज्य में एक दिन का राजकीय अवकाश घोषित

    राजस्थान और गुजरात के पूर्व राज्यपाल न्यायमूर्ति अंशुमान सिंह का सोमवार तड़के निधन हो गया। वह पिछले करीब एक महीने से लखनऊ के एसजीपीजीआई अस्पताल में भर्ती थे और उनका डायलिसिस चल रहा था। राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्व राज्यपाल सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया। राजस्थान सरकार ने सिंह के निधन पर एक दिन का राजकीय अवकाश घोषित किया है।     राजस्थान सरकार के एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया, ‘‘पूर्व राज्यपाल अंशुमान सिंह के निधन पर सोमवार को राजकीय अवकाश रहेगा और राज्य के सभी कार्यालय बंद रहेंगे।’’ पूर्व राज्यपाल के निजी फिजिशियन डॉक्टर एसबी सिंह ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘पूर्व राज्यपाल के सभी अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। सोमवार तड़के करीब साढ़े चार बजे एसजीपीजीआई में उन्होंने आखिरी सांस ली। वह करीब 86 वर्ष के थे।’’

    13:42 (IST)08 Mar 2021
    पंजाबः सदन से SAD के 10 MLAs का निलंबन रद्द

    पंजाब विधानसभा के अध्यक्ष राणा केपी सिंह ने सदन से अकाली दल के 10 विधायकों का निलंबन रद्द किया।

    12:26 (IST)08 Mar 2021
    असम चुनाव: अब तक 2.72 करोड़ रुपए नकद, 1.1 करोड़ रुपए की शराब जब्त

    असम में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद से अब तक कुल 2.72 करोड़ रुपए नकद और 1.1 करोड़ रुपए की शराब जब्त की जा चुकी है। एक निर्वाचन अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि इस दौरान विभिन्न जिलों में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की 23 शिकायतें भी मिली हैं।

    उन्होंने बताया कि राज्यभर में पुलिस, उड़न दस्ते और स्थैतिक निगरानी टीमें नकद राशि, कीमती वस्तुओं, शराब और प्रतिबंधित सामग्रियों की संदेहास्पद आवाजाही पर निकटता से नजर रख रही हैं, ताकि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन रोका जा सके और राज्य में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित हो सकें।

    उल्लेखनीय है कि 126 सदस्यीय असम विधानसभा में 27 मार्च, एक अप्रैल और छह अप्रैल को तीन चरण में चुनाव होने हैं।

    12:16 (IST)08 Mar 2021
    RS में खड़गे ने पेट्रोलियम उत्पादों के दामों में वृद्धि का मुद्दा उठाया

    राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को सदन में पेट्रोल, डीजल और घरेलू रसोई गैस की कीमतों में खासी वृद्धि होने का मुद्दा उठाया और इसे "ज्वलंत विषय" बताते हुए इस संबंध में चर्चा कराने की मांग की। खडगे ने सदन का सामान्य कामकाज स्थगित कर पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में वृद्धि के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए नियम 267 के तहत नोटिस दिया।

    राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने नोटिस को स्वीकार नहीं किया और कहा कि सदस्य विनियोग विधेयक पर चर्चा के दौरान अपनी बात रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि बजट सत्र के दूसरे चरण में इस मुद्दे पर चर्चा के लिए पर्याप्त अवसर मिलेंगे। हालांकि नायडू ने नेता प्रतिपक्ष को सदन में इस मुद्दे का उल्लेख करने की अनुमति दी।

    12:13 (IST)08 Mar 2021
    भाजपा ने राजनीतिक हिंसा, अंतर-राज्यीय मुद्दों पर ओडिशा सरकार को घेरने के लिए बनायी रणनीति

    भाजपा ने आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल के साथ ओडिशा के सीमा विवाद से लेकर महिलाओं के खिलाफ अपराध की बढ़ती घटनाओं और राजनीतिक हिंसा समेत कई मुद्दों पर नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली ओडिशा सरकार को घेरने के लिए रणनीतियां तैयार की है। राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी ने रविवार को अपनी प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के दौरान अपने कार्यकर्ताओं से लोगों तक पहुंच बनाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने का आह्वान किया। ओडिशा में 2019 में लोकसभा और विधानसभा चुनाव में भाजपा को क्रमश: आठ और 22 सीटों पर जीत मिली थी।

    केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के साथ केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी भी बैठक में शामिल हुए। प्रधान ने पार्टी कार्यकर्ताओं से केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की उपलब्धियों का लोगों के सामने उल्लेख करने का आह्वान किया। उन्होंने भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के मार्गदर्शन में राज्य में अगली सरकार के गठन का भरोसा जताया।

    12:11 (IST)08 Mar 2021
    टि्वटर पर #No_MSP_No_Vote ट्रेंड

    इसी बीच, सोमवार को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट टि्वटर पर #No_MSP_No_Vote ट्रेंड होता नजर आया। इसका मतलब है कि अगर एमएसपी नहीं, तो वोट भी नहीं। @vijaypks51 ने इसी हैशटैग के तहत ट्वीट किया, "सिर्फ एक चीज बता दीजिए, जो नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद सस्ती हुई हो?"

    10:53 (IST)08 Mar 2021
    उत्तराखंड CM आ रहे दिल्ली, मिलेंगे केंद्रीय नेतृत्व से

    उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत देहरादून से नई दिल्ली के लिए रवाना हो लिए हैं। उनके दफ्तर के मुताबिक, वह दिल्ली में केंद्रीय बीजेपी नेताओं से भेंट करेंगे। 

    10:23 (IST)08 Mar 2021
    कब हैं चुनाव?

    इस बीच लोकसभा सचिवालय ने संसद परिसर के अंदर सांसदों के टीकाकरण की व्यवस्था की है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण अभियान के बाद सुबह 11 बजे से दोनों सदनों की एक साथ बैठक हो सकती है। वर्तमान में कोविड-19 महामारी के कारण संसद की बैठक दो सत्रों में होती है-- राज्यसभा की बैठक सुबह में और लोकसभा की बैठक शाम में होती है। बजट सत्र का दूसरा चरण आठ मार्च से आठ अप्रैल तक निर्धारित है। तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, केरल, असम और पुडुचेरी में 27 मार्च से 29 अप्रैल तक विधानसभा चुनाव हो रहे हैं।

    10:23 (IST)08 Mar 2021
    5 जगह विधानसभा चुनाव के कारण कम हो सकती है संसद सत्र की अवधि

    चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में विधानसभा चुनावों को देखते हुए संसद के बजट सत्र में कटौती की जा सकती है और विभिन्न दलों के नेता इस विचार पर सहमत हैं। यह जानकारी रविवार को सूत्रों ने दी। सूत्रों ने कहा कि यह अभी तक निर्णय नहीं किया गया है कि सत्र में कितने दिनों की कटौती होगी, लेकिन इस तरह के सुझाव हैं कि करीब दो हफ्ते की कटौती की जाए। उन्होंने कहा कि अंतिम निर्णय सोमवार को सदन के नेताओं की बैठक में किया जा सकता है।

    10:14 (IST)08 Mar 2021
    एजेपी ने असम चुनाव के लिए 50 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की

    नवगठित असम जातीय परिषद (एजेपी) ने राज्य में तीन चरणों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 50 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की। पार्टी के अध्यक्ष लुरिनज्योति गोगोई एक और सीट नाहरकटिया से भी चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने शुक्रवार को 18 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी और गोगोई को दुलियाजान से मैदान में उतारा था। पूर्व एएएसयू महासचिव जिन दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं, वे दोनों ऊपरी असम में हैं और वहां पहले चरण के तहत मतदान होगा। एजेपी के उपाध्यक्ष अदीप कुमार फुकन ने कहा कि पार्टी ने सभी तीनों चरणों के लिए 68 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है और कुछ और सीटों पर प्रत्याशियों के चयन के लिए अपने गठबंधन के साथी के साथ बातचीत कर रही है।

    10:14 (IST)08 Mar 2021
    असम चुनाव के पहले चरण में गठबंधन साझेदारों को कोई सीट नहीं देगी कांग्रेस

    कांग्रेस असम में प्रथम चरण के विधानसभा चुनाव में एक भी सीट महागठबंधन के अपने छह साझेदारों को नहीं देगी। पार्टी के एक सूत्र ने रविवार को यह जानकारी दी। राज्य में 27 मार्च को प्रथम चरण के चुनाव के तहत 47 सीटों पर मतदान होगा। हालांकि, कांग्रेस और उसके अन्य गठबंधन साझेदारों ने अभी सीटों के बंटवारे को लेकर आधिकारिक रूप से कोई घोषणा नहीं की है। कांग्रेस ने शनिवार रात, प्रथम चरण के चुनाव के लिये 40 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। पहले चरण के लिये नामांकन पत्र दाखिल करने का मंगलवार को अंतिम दिन है। कांग्रेस के एक सूत्र ने पीटीआई-भाषा को बताया कि दूसरी सूची रविवार रात जारी की जाएगी। इसमें पहले चरण की शेष सात सीटों के उम्मीदवारों के नाम होंगे।

    10:14 (IST)08 Mar 2021
    उत्तराखंड: भाजपा कोर ग्रुप की अचानक हुई बैठक से प्रदेश में बढ़ी सियासी सरगर्मी

    उत्तराखंड भाजपा की कोर ग्रुप की अचानक हुई बैठक और उसमें केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में पार्टी उपाध्यक्ष और महासचिव व राज्य प्रभारी दुष्यंत गौतम की उपस्थिति ने राज्य सरकार में कुछ बड़े परिवर्तन की अटकलों को हवा दे कर प्रदेश का सियासी पारा बढ़ा दिया है। अलग-अलग हुई बैठकों के बाद दोनों केंद्रीय नेता दिल्ली लौट गए।

    सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी के नेता रमन सिंह और दुष्यंत गौतम विधायकों व सांसदों से हुई बातचीत के बारे में भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। प्रदेश इकाई की कोर ग्रुप की यह बैठक पहले से प्रस्तावित नहीं थी और यह ऐसे समय बुलाई गई जब प्रदेश की नई ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में राज्य विधानसभा का महत्वपूर्ण बजट सत्र चल रहा था।

    09:51 (IST)08 Mar 2021
    5 जगह चुनाव के मद्देनजर संसद सत्र स्थगित करने को TMC नेताओं का पत्र
    Next Stories
    1 MP: गाय के गोबर के कंडे पर घी की 2 आहुतियों से 12 घंटे तक “सैनिटाइज” रहता है घर- संस्कृति मंत्री का बयान
    2 ‘मोदी काल में बेटे को न मिल रहा रोजगार’, पैर का जख्म दिखा बोला किसान- मोदी जी के लग जाता तो बड़ा इलाज होता
    3 कृषि कानूनः बंगाल जा रही सरकार, हम भी वहीं मिल लेंगे- बोले टिकैत
    आज का राशिफल
    X