ताज़ा खबर
 

Elections 2019: अलीगढ़ में जाट नेता के नाम पर यूनिवर्सिटी बनवाएंगे योगी, बोले- एएमयू के लिए जमीन दी लेकिन नहीं मिला कोई क्रेडिट

Elections 2019: बीजेपी प्रत्याशी राज कुमार सहयोगी के समर्थन में रैली करने पहुंचे योगी ने कहा कि महेंद्र प्रताप ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को अपनी जमीन दान दी थी लेकिन उन्हें कभी इसका श्रेय नहीं दिया गया।

Author अलीगढ़ | Updated: October 19, 2019 4:21 PM
योगी आदित्यनाथ (फोटो सोर्स-इन्डियन एक्सप्रेस)

Elections 2019: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एलान किया है कि उनकी सरकार अलीगढ़ में स्वतंत्रता सेनानी राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर यूनिवर्सिटी बनाएगी। योगी के इस एलान को इगलास विधानसभा क्षेत्र के जाट वोटों को अपने पक्ष में करने से जोड़ा जा रहा है। इगलास में 21 अक्टूबर को उपचुनाव है।

बीजेपी प्रत्याशी राज कुमार सहयोगी के समर्थन में रैली करने पहुंचे योगी ने कहा कि महेंद्र प्रताप ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को अपनी जमीन दान दी थी लेकिन उन्हें कभी इसका श्रेय नहीं दिया गया और यहां तक कि यूनिवर्सिटी में उनके नाम पर शिला पट्टिका तक नहीं। मेरी सरकार सिर्फ वही कर रही है जो तार्किक है और हमने सोचा है कि हम जाट लीडर के नाम पर यूनिविर्सिटी बनाएंगे। इसके लिए जमीन और पैसा उत्तर प्रदेश सरकार देगी।

सीएम योगी ने कहा कि महाराजा महेंद्र प्रताप ने ब्रिटिश हुकूमत को बहुत बड़ी चुनौती दी थी। वह अलीगढ़ के राजा थे, पर उन्होंने अफगानिस्तान में आजाद हिंद फौज की टीम का गठन किया।

रैली के दौरान योगी ने केंद्र सरकार के साहसिक फैसलों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार है तो सब कुछ मुमकिन है। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाया गया जो कि आतंकवाद की जननी था। वहीं कांग्रेस ने सिर्फ देश को अराजकता और भ्रष्टाचार दिया।

बता दें कि बीजेपी प्रत्याशी का मुकाबला बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के अभय कुमार और कांग्रेस के उमेश कुमार दिवाकर से है। वहीं इस सीट पर रालोद की पकड़ मजबूत मानी जाती है। विधानसभा की 11 सीटों पर चल रहे उप चुनाव के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। सीएम योगी 8 से ज्यादा रैलियां कर चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Kerala Karunya Lottery KR-418 Results announced: इनाम घोषित, यहां चेक विनर्स की पूरी लिस्ट
2 दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, वेतन के साथ मिलेगा DA और बोनस
3 आध्यात्मिक गुरु ‘कल्कि भगवान’ के यहां Income Tax के छापे में मिली 409 करोड़ के कैश की रसीदें!