ताज़ा खबर
 

Election Results 2019: अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने की ओर बढ़ रही बीजेपी, रुझानों में अकेले दम 300 सीटें पाने के संकेत

Lok Sabha Election/Chunav Results 2019: भारतीय जनता पार्टी साल 2019 के आम चुनाव के बाद सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है। रुझानों के अनुसार पार्टी ने साल 2014 का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने की तरफ बढ़ रही है।

प्रधान नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर लोगों ने भरोसा जताया है। (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election/Chunav Results 2019: 17वीं लोकसभा के चुनाव के बाद मतगणना के शुरुआती रुझान में भाजपा इस बार अपने दम पर 300 सीटें पाने की तरफ बढ़ रही है। 2014 के आम चुनाव में पार्टी ने 267 सीटों पर जीत हासिल की थी। चुनाव रुझानों से स्पष्ट है कि देश की जनता ने एक बार फिर से नरेंद्र मोदी और एनडीए सरकार की नीतियों में भरोसा जताया है।
Election Results 2019 LIVE Updates: यहां देखें नतीजे

वहीं इस जीत में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की नीति भी कारगर रही है भाजपा ने इस बार राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश, हिमाचल में क्लीन स्वीप करने की तरफ बढ़ रही है। पार्टी राजस्थान की सभी 25 और गुजरात की सभी 26 सीटों पर आगे चल रही है। मध्यप्रदेश में पार्टी विधानसभा की हार को पीछे छोड़ते हुए 29 में 28 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, बिहार में भी एनडीए ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए राज्य की 40 में 38 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है।
Lok Sabha Election Results 2019 LIVE: Check Here

भाजपा ने राज्य में 17 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे जिनमें से 16 उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। भाजपा ने पश्चिम बंगाल में अपने प्रदर्शन में जबरदस्त इजाफा किया है। पार्टी ने सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के जोरदार टक्कर देते हुए राज्य की 17 सीटों पर आगे चल रही है। महाराष्ट्र में पार्टी का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। यहां भाजपा-शिवसेना ने मिलकर राज्य की 48 में से 44 सीटों पर बढ़त बना ली है।

पार्टी को उत्तर प्रदेश में साल 2014 के मुकाबले थोड़ा नुकसान उठाना पड़ा है। पार्टी ने राज्य की 80 में से 57 सीटों पर बढ़त बरकरार रखी है। असम में भी भाजपा क्लीन स्वीप की तरफ बढ़ती दिखाई दे रही है। पार्टी राज्य की सभी 11 सीटों पर आगे चल रही है। छत्तीसगढ़ में भाजपा ने विधानसभा चुनाव में हार को पीछे छोड़ते हुए राज्य की 11 में 9 सीटों पर आगे चल रही है।

हरियाणा में भी पार्टी ने 2014 का प्रदर्शन दोहराया है। भाजपा उम्मीदवार यहां की 10 में 9 सीटों पर रुझानों में बढ़त बनाए हुए हैं। कर्नाटक में पार्टी ने पिछले प्रदर्शन में सुधार किया है। भाजपा राज्य की 28 में से 23 सीटों पर आगे चल रही है। उत्तराखंड में भाजपा ने राज्य की सभी सीटों 5 पर बढ़त बनाई हुई है।

Follow live coverage on election result 2019. Check your constituency live result here.

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X