ताज़ा खबर
 

Election Result 2019: ‘मैं व्यस्त था, चुनाव नतीजों पर ध्यान ही नहीं गया’, बीजेपी मुख्यालय में बोले PM मोदी

Poll result 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रचंड जीत के लिए पूरे देश को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि वह भविष्य में कभी भी अपने लिए काम नहीं करेंगे और दुराग्रह से ग्रसित होकर कोई कदम नहीं उठाएंगे।

Author Updated: May 23, 2019 8:53 PM
2019 लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत के बाद बीजेपी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी। (फोटो सोर्स: ANI)

लोकसभा चुनाव नतीजों (Poll Result 2019) में मिली प्रचंड जीत के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वह चुनाव में इतने व्यस्त थे कि उन्हों नतीजों का ख्याल ही नहीं था। पीएम मोदी ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के उन आंकड़ों पर टिप्पणी की, जिसकी उन्होंने अपने भाषण में एग्जिट पोल के साथ तुलना की थी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चुनाव नतीजों को देखते हुए हिंदुस्तान के पॉलिटिकल पंडितों को 20वीं सदी की सोच छोड़नी पड़ेगी। यह 21वीं सदी का भारत है।

Election Results 2019 LIVE Updates: यहां देखें नतीजे

प्रधानमंत्री ने इस दौरान इस जीत का क्रेडिट देश के किसान, मजदूर और आम मीडिल क्लास को दिया। साथ ही साथ अपनी सरकार की उन योजनाओं को दिया जिनके तहत शौचालय, गरीबों को मुफ्त इलाज और पक्का मकान दिया गया है। पीएम मोदी ने कहा कि उनकी पार्टी पर लेफ्ट का टैग नहीं लगा है, लेकिन उन्होंने 40 करोड़ असंगठित कामगारों के लिए पेंशन योजना शुरू कर उन्हें  सम्मान देने का काम किया। उनका कहना था कि इन सभी के आशीर्वाद से प्रचंड बहुमत एनडीए को मिला। प्रधानमंत्री ने अगले पांच साल के लिए अपना इरादा भी पेश कर दिया। उन्होंने कहा, “मैं देशवासियों से आज जरूर कहना चाहूंगा, इसे मेरा वादा-संकल्प-प्रतिबद्धता मानिए कि आपने जो मुझे फिर से काम दिया है, आने वाले दिनों में मैं बदइरादे, बदनीयत से कोई काम नहीं करूंगा। मेरे समय का पल-पल, मेरे शरीर का कण-कण सिर्फ और सिर्फ देशवासियों के लिए। मेरे देशवासी आप जब भी मेरा मूल्यांकन करें इन तीन तराजू पर जरूर मुझे कसते रहना।”

Lok Sabha Election Results 2019 LIVE: Check Here 

इससे पहले पीएम मोदी जब पार्टी मुख्यालय पहुंचे तब वहां मौजूद कार्यकर्ताओं ने उनका और पार्टी अध्यक्ष का जोरदार नारों की गूंज और ढोल-नगाड़ों से स्वागत किया। पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को हाथ हिलाकर उनका अभिवादन स्वीकार किया। इस दौरान बीजेपी मुख्यालय में पीएम मोदी के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह और सुषमा स्वराज समेत कई दिग्गज मौजूद हैं।

Follow live coverage on election result 2019. Check your constituency live result here.

सात चरणों के तूफानी चुनाव प्रचार के बाद मिली जीत से उत्साहित पीएम मोदी ने देश की जनता और खासकर अपने कार्यकर्ताओं का आभार जताया है। पार्टी मुख्यालय पहुंचने से पहले मोदी ने ट्वीट करके एनडीए के सहयोगियों का धन्यनाद किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एनडीए में दोबारा अपना विश्वास जताने के लिए देश की जनता का वह धन्यवाद करते हैं। उन्होंने कहा कि लोगों का विश्वास का नतीजा है कि उन्हें आगामी दिनों में और कठिन परिश्रम के साथ काम करने की प्रेरणा मिलेगी।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “शुक्रिया भारत! आपने जो विश्वास गठबंधन (NDA) में जताया है वह सराहनीय है और यह हमें आगामी दिनों में और कठिन परिश्रम के साथ काम करने की प्रेरणा देगा।” पीएम मोदी ने अपने कार्यकर्ताओं का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, “मैं सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं के दृढ़ निश्चय और कठिन परिश्रम को सैल्यूट करता हूं। वे घर-घर गए और हमारे विकास कार्यों के बारे में लोगों को बताया।”

नीतजों के स्पष्ट होने के बाद प्रधानमंत्री ने ट्वीटर पर से अपने नाम के आगे से चौकीदार शब्द भी हटा दिया। उन्होंने लोगों से भी आह्वान किया कि अब वे चौकीदार शब्द हटा दें। मोदी ने कहा, “अब वक्त आ गया है कि ‘चौकीदार’ की भावना को अगले पड़ाव पर ले जाया जाए। आप इस भावना को हमेशा जिंदा रखिए और भारत के विकास के लिए काम करते रहिए।” पीएम मोदी ने कहा, “भारत के लोग चौकीदार बन गए और राष्ट्र को बहुत बड़ी सेवा दी। चौकीदार देश की आसुरी शक्तियों जातिवाद, सांप्रदायिकता, भ्रष्टाचार और क्रोनिज्म के खिलाफ टिकने वाला सिंबल बन गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Chhattisgarh Lok Sabha Election Results 2019: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की जीत को नहीं भुना पाई कांग्रेस
2 Elections Results 2019: दल बदलुओं का प्रदर्शन भी रहा फीका, 58 उम्मीदवारों में से सिर्फ 13 चल रहे आगे
3 Elections Result 2019: चुनावी नतीजों के बाद बोली शिवसेना, कहा-अगले 25 वर्ष तक कोई भी नहीं कर सकता मोदी का मुकाबला