ताज़ा खबर
 

शाहीन बाग में फायरिंग करने वाले को AAP सदस्य बताने पर पुलिस अधिकारी को EC का नोटिस, चुनाव ड्यूटी से भी हटाया

पुलिस अधिकारी ने सीधे तौर पर आम आदमी पार्टी का नाम लिया था। चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इसके साथ ही उन्हें चुनाव ड्यूटी से भी हटा दिया गया है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव को चुनाव आयोग ने शाहीन बाग पर की गई उनकी टिप्पणी को लेकर उन्हें चेताया है। पुलिस अधिकारी ने बयान दिया था कि शाहीन बाग फायरिंग का आरोपी कपिल गुर्जर आप से जुड़ा हुआ है। उन्होंने सीधे तौर पर आम आदमी पार्टी का नाम लिया था। चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इसके साथ ही उन्हें चुनाव ड्यूटी से भी हटा दिया गया है।

चुनाव आयोग ने कहा कि देव के व्यवहार से स्वतंत्रत एवं निष्पक्ष चुनाव कराने पर असर पड़ेगा। उनका बयान ‘पूरी तरह अवांछित’ था और उन्हें चुनावी कार्य से रोक दिया गया है। उन्होंने मीडिया के साथ जांच का ब्यौरा साझा किया था जिसमें शाहीन बाग के शूटर का संबंध आम आदमी पार्टी से दिखाया गया था।

देव ने मंगलवार (4 फरवरी) को मीडिया से बातचीत में कहा था कि पुलिस जांच में गुर्जर के मोबाइल से कुछ तस्वीरें मिली हैं जिनसे यह खुलासा हुआ है कि वह आप का सदस्य है। राजेश देव ने कहा कि वह (कपिल) और उसके पिता 2019 के प्रारंभ में आप में शामिल हुए थे।

बता दें कि इस बयान के बाद आप बीजेपी और दिल्ली पुलिस पर लगातार हमलावर है। आप ने इस सिलसिले में चुनाव आयोग से शिकायत की थी जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फायरिंग करने वाले के आप से जुड़े होने की बात से इनकार किया है। केजरीवाल ने बीजेपी पर दिल्ली पुलिस का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अगर उसके AAP के साथ संबंध हैं, तो उसे कड़ी सजा दी जानी चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Delhi Elections: राहुल गांधी का जुबानी वार- 6 महीने बाद घर से भी नहीं निकल पाएंगे PM मोदी, युवा लगाएगा डंडे से मार
2 डिबेट में मुस्लिम पैनलिस्ट बोले- BJP को राम के नाम पर सत्ता का लालच, संबित पात्रा ने कहा- बम मत गिराओ
3 कन्हैया कुमार के काफिले पर बिहार में फिर वार, भीड़ ने दो गाड़ियों पर बरसाए पत्थर, ड्राइवर जख्मी
IPL Records
X