ताज़ा खबर
 

नीरव मोदी पर कसने लगा शिकंजा, नीलाम होंगी 13 लग्जरी कारें, 2 करोड़ रुपये वाली बेंटले भी शामिल

ई-ऑक्शन का कॉनट्रेक्ट सरकार के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी मेटल स्क्रैप ट्रेड कॉर्पोरेशन लिमिटेड को दिया गया है। संभावित बोलीदाताओं को ऑक्शन प्रोसेस में शामिल होने के लिए निश्चित रकम जमा करानी होगी।

Nirav Modi, PNB scam, Nirav modi arrest, Nirav Modi Fraud case, Bentley, PNB fraud case, Metal Scrap Trade Corporation Limited, MSTC, Enforcement Directorate, ED, London, Mumbai, 13000 crore scam, Prevention of Money Laundering Ac, PMLA, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindiईडी 7 नवंबर को नीरव मोदी की जब्त की गई कारों की नीलामी करेगी। (फाइल फोटो)

पीएनबी घोटाला मामले में डायमंड कारोबारी नीरव मोदी पर शिकंजा कसने लगा है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) 7 नवंबर को नीरव मोदी की 13 लग्जरी कारों को नीलाम करने जा रहा है। हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के अनुसार जिन कारों की नीलामी होने जा रही है उसमें नीरव मोदी की 2 करोड़ रुपये मूल्य वाली अल्ट्रा लग्जरी बेंटले कार भी शामिल है।

मालूम हो कि नीरव मोदी 13000 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में मुख्य आरोपियों से शामिल है। नीरव को लंदन में इस साल मार्च में गिरफ्तार किया गया था। वह फिलहाल लंदन की वांड्सवर्थ जेल में बंद है। नीरव के वकील की तरफ से उसकी जमानत के लिए याचिका भी दायर की गई है। ब्रिटेन की अदालत में जमानत याचिका पर 6 नवंबर को सुनवाई होनी है।

इससे पहले इस साल अगस्त में ईडी ने विशेष पीएमएलए अदालत में याचिका दायर कर नीरव मोदी की जब्त की गई संपत्तियों जैसे कार, घड़ियां व पेटिंग्स की नीलामी करने की मांग की थी। खबर के अनुसार अपनी याचिका ईडी ने कहा था कि यदि नीरव मोदी की जब्त किए गए सामानों को लंबे समय तक रखा गया तो इनकी देखरेख का खर्च इनके मौजूदा कीमत से अधिक हो जाएगा।

खबर के अनुसार ई-ऑक्शन का कॉनट्रेक्ट सरकार के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी मेटल स्क्रैप ट्रेड कॉर्पोरेशन लिमिटेड को दिया गया है। संभावित बोलीदाताओं को ऑक्शन प्रोसेस में शामिल होने के लिए निश्चित रकम जमा करानी होगी। इन 13 कारों को 7 नवंबर को नीलाम किया जाएगा। इनमें से कुछ कारों की फिर से बोली लगाई जा रही है। इनमें रॉल्स रॉयस घोस्ट और पोर्श पानामेरा शामिल है।

इन दोनों कारों को क्रमशः 1.70 करोड़ और 60 लाख रुपये में बेचा गया था लेकिन कुछ वजहों से बिक्री को अंतिम रूप नहीं दिया जा सका था। बेंटले की बोली की कीमत 2 करोड़ रुपये से शुरू होगी जो कि नीरव मोदी की जब्त की गई कारों में सबसे अधिक है। ईडी ने नीरव मोदी के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 उत्तर प्रदेश: दागी कंपनी DHFL में लगाया सरकारी कर्मचारियों के पीएफ का पैसा! योगी सरकार ने दिया ‘कड़े ऐक्शन’ का आश्वासन
2 उत्तर प्रदेश के नागरिक हो जाएं अलर्ट, दिल्ली से ज्यादा जहरीली है लखनऊ समेत इन 7 शहरों की हवा!
3 गांधी परिवार के करीबी का बड़ा बयान- इंटर्न हैं राहुल, वो ही प्रियंका को अध्यक्ष बनने से रोक रहे, सोनिया के पुत्रमोह में बर्बाद हो रही कांग्रेस