ताज़ा खबर
 

ईडी ने राज ठाकरे, मनोहर जोशी के पुत्र को तलब किया

एक कंसोर्टियम बनाने के बाद ठाकरे और जोशी ने कुछ संपत्तियों के लिए संयुक्त रूप से बोली लगाई थी लेकिन बाद में मनसे प्रमुख अलग हो गए। प्रवर्तन निदेशालय पूरे लेनदेन की जांच करना चाहता है इसलिए ठाकरे एवं जोशी को तलब किया गया है।

Author नई दिल्ली | Updated: August 22, 2019 11:35 AM
प्रवर्तन निदेशालय ने आइएलएंडएफएस के कथित भुगतान कोताही मामले से जुड़े धन शोधन की जांच को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे को तलब किया है।

प्रवर्तन निदेशालय ने आइएलएंडएफएस के कथित भुगतान कोताही मामले से जुड़े धन शोधन की जांच को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे को तलब किया है। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि मनसे प्रमुख से 22 अगस्त को जांच अधिकारियों के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री तथा शिवसेना के नेता मनोहर जोशी के पुत्र उन्मेश जोशी को भी इसी मामले की जांच के सिलसिले में बुलाया गया है।
अधिकारियों के अनुसार, जोशी सोमवार को या मंगलवार को अधिकारियों के समक्ष पेश हो सकते हैं। जांच एजंसी ने कोहिनूर सीटीएनएल कंपनी में आइएल एंड एफएस समूह की ऋण शेयरधारिता निवेश संबंधी एक मामले में ठाकरे की कथित संलिप्तता की जांच शुरू की। इस कंपनी के प्रमोटर जोशी हैं।

एक कंसोर्टियम बनाने के बाद ठाकरे और जोशी ने कुछ संपत्तियों के लिए संयुक्त रूप से बोली लगाई थी लेकिन बाद में मनसे प्रमुख अलग हो गए। प्रवर्तन निदेशालय पूरे लेनदेन की जांच करना चाहता है इसलिए ठाकरे एवं जोशी को तलब किया गया है। पिछले सप्ताह प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में एक आरोपपत्र भी दाखिल किया था।

पिछले दिनों राज ठाकरे 370 पर दिए गए अपने बयान को लेकर भी चर्चा में रहे थे। पहले तो ठाकरे ने मोदी सरकार के जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद इस फैसले का समर्थन किया लेकिन उन्होंने राज्य में लगी धारा 144 पर उन्होंने तीखी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि यह (धारा 144) जम्मू-कश्मीर में लागू की गई है हो सकता है कल यह मुंबई तो परसो विदर्भ में लागू हो जाए। उन्होंने कहा था ‘आज कश्मीर में लोगों के घरों के बाहर सेना के जवान बंदूक लेकर खड़े हैं। वहां इंटरनेट, टीवी, लैंडलाइन और यहां तक कि मोबाइल तक बंद हैं। हो सकता है कल यह जवान मुंबई और विदर्भ के घरों के बाहर खड़े हो जाएं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 जम्मू-कश्मीर: तवी नदी पर लोगों की जान बचाने वाले कौन हैं करुण कमांडो? जानिए पूरी कहानी
2 लोकसभा पैनल का पूर्व सांसदों को निर्देश- 7 दिन में खालिए करिए बंगले, वरना बिजली-पानी हो जाएगा बंद
3 कश्मीर के मुद्दे पर पैनलिस्ट बोला- इंजेक्शन लगा है, इनकी अय्याशियां खत्म हुई तो आपको तकलीफ क्यों हो रही है?