ताज़ा खबर
 

गैंगस्टर जयप्रकाश मंडल की आठ करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति ED ने की जब्त, कई संगीन मामलों में है नाम दर्ज

पुलिस सूत्रों के मुताबिक जयप्रकाश मंडल के खिलाफ डकैती, लूट, जालसाजी, जुआ घर चलाने जैसे बारह संगीन मामले भागलपुर इलाके में दर्ज है।

ED ने की कार्रवाई।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पटना से मंगलवार (4 फरवरी) को आई टीम ने भागलपुर सबौर के एक शातिर जयप्रकाश मंडल की जायदाद जब्त किए जाने की सूचना दी है। सूत्रों के मुताबिक जब्त की गई चल-अचल संपत्ति की कीमत आठ करोड़ 38 लाख रुपए आंकी गई है। एसएसपी आशीष भारती बताते हैं कि 2013 में इस सिलसिले में आर्थिक अपराध इकाई को प्रस्ताव भेजा गया था।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक जयप्रकाश मंडल के खिलाफ डकैती, लूट, जालसाजी, जुआ घर चलाने जैसे बारह संगीन मामले भागलपुर इलाके में दर्ज है। इसने अपनी अवैध कमाई के बूते राजनैतिक नेताओं से भी ताल्लुकात बना लिए थे। इसके और इसकी पत्नी के नाम सबौर में पेट्रोल पंप, मॉल, एपार्टमेंट, और कीमती भूखंड औक अकूत संपत्ति है।

इसकी अकूत संपत्ति और बेजा कमाई में इजाफा का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 2013 में तत्कालीन एसएसपी राजेश कुमार ने जब इसकी संपत्ति का ब्यौरा आर्थिक अपराध इकाई को भेजा था तो उस वक्त चार करोड़ 46 लाख रुपए के करीब आकलन किया गया था। मगर छह साल में इसकी संपत्ति दोगुनी हो गई।

बताते है कि एसएसपी के कार्रवाई प्रस्ताव के मद्देनजर आर्थिक अपराध इकाई ने 2014 में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को कार्रवाई करने की सिफारिश की थी। जिस पर ईडी ने मामला दर्ज कर गहन तहकीकात शुरू की थी। जिसको अनुसंधान और कार्रवाई करने में पांच साल लग गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 गोवा सरकार ने 1 फरवरी से लगा रखा है कसीनो पर बैन, ‘फिर भी मंत्री और MLA उड़ा रहे धज्जियां’, MGP विधायक का दावा
2 नागरिकता विवादः संसद में मोदी सरकार पर जमकर बरसे असदुद्दीन ओवैसी, ताव में खुद को बता डाला ‘घुसपैठियों का बाप’
3 ‘7 सेक्टर में घटीं साढ़े 3 करोड़ नौकरियां, PM बता सकते हैं रोजगार घटना संयोग है या प्रयोग?’, प्रियंका गांधी का सवाल
ये पढ़ा क्या?
X